कानपुर में धार्मिक स्थल का रंग बदले जाने से दो वर्गों के लोग आए आमने सामने…

चौबेपुर के बंसठी गांव में धार्मिक स्थल का रंग बदले जाने से दो वर्गों के लोग आमने सामने आ गए और कब्जे की बात को लेकर तनाव के हालात बन गए। सुबह जानकारी होने पर हंगामा होने की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस अफसरों ने आनन फानन धार्मिक स्थल का रंग पूर्ववत कराकर हालात पर काबू पाया और शांति व्यवस्था के लिए फोर्स तैनात किया गया है।

बंसठी गांव के किनारे काफी दिनों से एक चबूतरे पर बने स्थल पर दोनों वर्गों के लोग पूजा एवं इबादत करते आ रहे हैं। सोमवार की रात एक पक्ष ने आधिपत्य जताते हुए रंगाई पुताई करा दी। सुबह इस बात की जानकारी होते ही दूसरे पक्ष को लोग एकत्र हो गए। दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आने पर माहौल तनाव पूर्ण हो गया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल के बाद यथास्थिति बनाते हुए धार्मिक स्थल की पुराने रंग से पुताई कराकर मामले को शांत कराया।

गांव का एक पक्ष इस चबूतरे को अपने पूर्वजों का बता रहा है, तो वही दूसरे वर्ग के लोग इसे अपना धार्मिक स्थल बता रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक कृष्ण मोहन राय ने बताया कि जांच के बाद चबूतरे व धार्मिक स्थल को पूर्व की भांति यथावत करा दिया गया है। दोनों पक्षों में शांति व्यवस्था बनी हुई है, मौके पर पुलिस बल तैनात करा दिया गया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button