एचबीटीयू समारोह में राष्ट्रपति करेंगे शताब्दी कैलेंडर का विमोचन….

हरकोर्ट बटलर टेक्नोलाजी विश्वविद्यालय (एचबीटीयू) शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द का कार्यक्रम आ चुका है। वहीं संस्थान में भी तैयारियां तेजी के साथ जारी हैं, समारोह में शताब्दी कैलेंडर लांच करने की तैयारी है तो पूरे एक सदी की उपलब्धियां भी प्रदर्शित की जाएंगी। इसके लिए संस्थान में डाक्यूमेंट्री भी बनवाई जा रही है।

एचबीटीयू में शताब्दी समारोह का आयोजन 25 नवंबर को संस्थान के पश्चिम कैंपस में होगा। मुख्य अतिथि राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का कार्यक्रम भी राष्ट्रति भवन से आ गया है। कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अन्य राजनेता भी शामिल हो सकते हैं। समारोह के लिए संस्थान में तैयारिया तेज हो गई है। यहां शताब्दी गेट, शताब्दी स्तंभ के साथ ही आडिटोरियम, छात्रावास और हेलीपैड का लोकार्पण होना है। संस्थान के अधिकारियों ने बताया कि संस्थान की 100 वर्ष की उपलब्धियां शताब्दी स्तंभ में रखी जाएंगी। साथ ही शताब्दी कैलेंडर का विमोचन होगा। संस्थान ने एक वर्ष के दौरान सौ प्रमुख कार्यक्रम भी आयोजित किए हैं, उनका भी वर्णन किया जाएगा। समारोह के संबंध में अन्य विभागों के अधिकारियों को भी पत्र भेजा गया।

समारोह पश्चिम कैंपस में शताब्दी द्वार से राष्ट्रपति सभागार में जाएंगे और रिमोट से स्तंभ व द्वार का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा ईस्ट कैंपस में बने नए लेक्चर हाल, आडिटोरियम, ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेल, मैकेनिकल इंजीनियरिंग क्लासेज के कक्षों, मेस ब्लाक और छात्रावास का लोकार्पण करेंगे। प्राप्त कार्यक्रम के अनुसार 25 नवंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द सुबह 11 बजे से 12 बजे तक एचबीटीयू में रहेंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 9 =

Back to top button