भविष्यवक्ता ने की यह बड़ी भविष्यवाणी, अभी नहीं टला हैं खतरा आने वाली हैं एक और महामारी …

कोरोना वायरस की तबाही से साल 2020 पूरी तरह बर्बाद हो गया. 100 साल पहले आए स्पैनिश फ्लू के बाद ये दुनिया की सबसे भयंकर महामारी थी, जिसने  हर किसी को डराया. अभी भी महामारी का संकट दुनिया के सिर से टला नहीं है. ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका में वायरस की तबाही इसका सबूत है. इसी बीच ब्रिटिश के एक लोकप्रिय भविष्यवक्ता ने कोरोना को लेकर चौंकाने वाली भविष्यवाणी की है और एक नए खतरे को लेकर चेतावनी भी दी है.

2021 में कोरोना पर नियंत्रण- ब्रिटिश के जाने-माने भविष्यवक्ता क्रेग हेमिल्टन पार्कर ने Express.co.uk के हवाले से भविष्यवाणी करते हुए कहा कि साल 2021 में कोरोना की महामारी पर नियंत्रण हो जाएगा. आइए जानते हैं अपनी भविष्यवाणियों में उन्होंने और कौन सी खास बातें बताई हैं.

वैक्सीन से दुनिया को राहत– हैमिल्टन पार्कर ने कहा कि बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन के चलते लोग एक बार फिर अपनी पुरानी जिंदगी में वापस लौट सकेंगे. उन्होंने आगे बताया कि इस साल गर्मियां खत्म होने तक महामारी का हल खोज लिया जाएगा. हालांकि, तीन मजबूत प्रतिबंधों के साथ पूरा यूनाइटेड किंगडम वायरस की पकड़ में रहेगा. जबकि स्कॉटलैंड पर भारी संकट मंडराएगा.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

कब मिलेगी राहत– हैमिल्टन पार्कर के मुताबिक, यूनाइटेड किंगडम अगस्त तक वायरस के चंगुल से आजाद होगा. वैक्सीन लगने के बाद लोग फिर से अपनी आम जिंदगी में दाखिल हो सकेंगे. वैक्सीन लेने से इनकार करने वाले लोगों को अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के दौरान प्रतिबंधों का सामना करना होगा.

लाखों लोगों को बचाएगी वैक्सीन– हैमिल्टन पार्कर ने कहा कि वैक्सीन आने के बाद लाखों लोगों की जान बचेगी. इसमें ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन का मुख्य रोल रहेगा. कम कीमत और आसानी से स्टोर होने की वजह से ये वैक्सीन बाजार में ज्यादा भरोसा जीतने में कामयाब होगी.

भविष्यवक्ता ने ये भी कहा कि अकेले ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन ही दुनियाभर में लाखों लोगों की जान बचाने का काम करेगी. ब्रिटेन के अलावा, भारत और अफ्रीका जैसे देशों में इसका सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया जाएगा. बता दें कि ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने ब्रिटिश कंपनी एस्ट्राजेनेका के साथ मिलकर कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का निर्माण किया है. जबकि सीरम इंस्टीट्यूट में कोविशील्ड का प्रोडक्शन और पैकेजिंग किया जा रहा है.

पूरी तरह खत्म नहीं होगा कोरोना– हैमिल्टन पार्कर ने अपनी भविष्यवाणी में ये भी कहा कि वैक्सीनेशन कोविड-19 की महामारी को पूरी तरह समाप्त नहीं कर पाएगा. बल्कि इससे वायरस एक ऐसे रूप में परिवर्तित हो जाएगा, जिसके बाद वैक्सीन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. अमेजन और साइबेरिया जैसे रिमोट एरिया में वायरस कायम रहेगा.

चीन में नया वायरस– कोरोना वायरस से तबाही थमने के बाद हैमिल्टन पार्कर ने चीन में एक नए वायरस के पैदा होने की भविष्यवाणी भी की है. उन्होंने ये भी कहा कि ये वायरस SARS-CoV-2 फैमिली से नहीं होगा. तबाही मचाने से पहले ही इसे कंट्रोल कर लिया जाएगा. ये वायरस जल्द कब्जे में आ जाएगा, लेकिन इसे लेकर दुनियाभर में लोगों का गुस्सा कम नहीं होगा.

कोविड-19 के बाद बेहतर होगी दुनिया- इस वायरस की उत्पत्ति के बारे में सच्चाई 2048 तक पता नहीं चलेगी. उन्होंने ये भी कहा कि कोविड-19 का खतरा टलने के बाद दुनिया काफी बेहतर होगी. अधिकतर लोग आध्यात्मिक रूप से सोचेंगे.

बड़े भविष्यवक्ताओं की भविष्यवाणी– इससे पहले नास्त्रेदमस और बाबा वेंगा जैसे बड़े भविष्यवक्ताओं की भविष्यवाणियों में भी ऐसी बातें कही गई थीं. इनकी भविष्यवाणियों में भी 2020 में किसी महामारी के प्रकोप होने का जिक्र है. दोनों ही महान भविष्यवक्ताओं की कई भविष्यवाणियां पहले भी सच होती रही हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button