माफिया-अपराधी तत्वों की रीड़ तोड़ने और शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाईयों का दौर जारी….

माफिया और अपराधी तत्वों की रीड़ तोड़ने और शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाईयों का दौर जारी है। इसी कड़ी में गुरूवार को सिंधी कैम्प स्थित अपराधी तत्व मीना मच्छी के घर को ढहाने की कार्रवाई शुरू की। यहां मीना मच्छी का नजूल की करीब 3000 वर्गफुट जमीन पर कब्जा है।

मीना मच्छी और उसके बेटे सोनू सोनकर का सिंधी कैम्प, बाबा टोला क्षेत्र में जबर्दस्त आतंक रहा है। इनके विरूद्ध क्षेत्र के लोग मुंह खाेलने तक से घबराते थे। लिहाजा गुरूवार को जैसे ही लोगों को यह पता चला कि उनके यहां प्रशासन की टीम ने धावा बोला है तो लोगोंं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी, पुलिस कप्तान सिद्धार्थ बहुगुणा और निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देशन चल रही माफिया विरोधी मुहिम के तहत मीना मच्छी के अवैध रूप से बनाए गए मकान पर कार्रवाई की गई।

अपर कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया के अनुसार जिस मीना मच्छी के विरूद्ध कार्रवाई को अंजाम दिया गया उसके विरूद्ध शराब तस्करी सहित 21 से अधिक अपराध लंबित हैं। इसी तरह से उसका बेटा सोनू सोनकर भी क्षेत्र का शातिर अपराधी तत्व है। उसके खिलाफ भी लगभग 15 अपराध पंजीबद्ध हैं। सोनू सोनकर के खिलाफ जिला बदर की कार्यवाही भी की जा चुकी है। प्रशासन पुलिस एवं नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई में सिंधी कैम्प के पास बाबा टोला स्थित मीणा मच्छी के घर को ढहाया जा रहा है। जिस जगह उसका घर है, वहां तक जेसीबी मशीन जाने के लिए रास्ता नहीं है, गली अत्यंत संकीर्ण है। लिहाजा उसके मकान को मजदूर लगवाकर गिरवाया जा रहा है। अपर कलेक्टर अरजरिया ने बताया कि मीना मच्छी द्वारा बगैर किसी अनुमति के नजूल की 3 हजार वर्गफुट भूमि पर मकान बनाया गया था, जिसे विधि के विरूद्ध होने के कारण तोड़ा जा रहा है। माफिया के अवैध कब्जे से मुक्त कराई जा रही नजूल भूमि का बाजार मूल्य लगभग 3 करोड़ रुपये है। कार्रवाई के दौरान सीएसपी हनुमानताल-अखिलेश गौर, नायब तहसीलदार-संदीप जायसवाल, थाना प्रभारी-हनुमानताल उमेश गोल्हानी भी मौजूद रहे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 + 6 =

Back to top button