गैस की समस्या से हैं परेशान तो अपनाएँ ये आसान तरीका, मिनटों में दूर होगी गैस की समस्या !

आज के समय में सभी इतना ज्यादा व्यस्त हो गए हैं कि अपनी सेहत का भी ख्याल नहीं रख पाते. शरीर को स्वस्थ रखने के लिए समय पर भोजन करना बहुत आवश्यक होता है. लेकिन आज के समय में लोगों के पास इतना भी समय नहीं रहता कि वह अपने खान-पान का ध्यान रख पाए. हम आपको बता दें कि व्यक्ति को स्वस्थ रहने के लिए संतुलित भोजन खाने की सबसे ज्यादा जरुरत पड़ती है. जो आज के समय में बिलकुल भी नहीं मिल पा रहा. यही कारण है कि दुनियां में 90 प्रतिशत से ज्यादा लोग पेट की समस्या से बहुत ज्यादा परेशान हैं. अगर कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो इस समस्या का समाधान आसानी से किया जा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने जा रहे है जिससे आपके पेट में गैस की समस्या से आपको मिनटों में छुटकारा मिल जाएगा.

गैस की समस्या से हैं परेशान तो अपनाएँ ये आसान तरीका, मिनटों में दूर होगी गैस की समस्या !

अगर पेट में गैस की समस्या से परेशान हैं तो चिंता करने की बजाय पेट के उपरी हिस्से पर 2 से 3 मिनट तक क्लॉक वाइज और एंटी क्लॉक वाइज मसाज करें. इसके बाद यही प्रक्रिया पेट के निचले हिस्से पर भी करें. लगभग 2 से 3 मिनट तक पेट के निचले हिस्से पर मसाज करें. ऐसा करने से पेट में गैस की समस्या से तुरंत राहत मिल जाएगी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

शिशुजन्म के बाद पत्नी से इतने दिनों के बाद बनाये संबंध, नहीं तो…

गैस से छुटकारा पाने के लिए घरेलु उपाय 

  • एक चम्मच अदरक के रस में थोड़ा शहद मिलाकर उसमें नीम्बू की कुछ बूंदे डालें. अब इसका सेवन करें. इसके सेवन से पेट गैस की समस्या दूर हो जाएगी.
  • एक गिलास पानी में एक चम्मच मेथी दाना डालकर अच्छी तरह उबालें. पानी को अच्छे तरह उबालने के बाद उसे छानकर गुनगुना करके पी लें.
  • एक गिलास गुनगुना पानी लेकर उसमें आधा नीम्बू निचोड़ें और उसमें एक चुटकी नमक डालकर पियें. यह पेट के गैस को दूर करने का सबसे कारगर उपाय है.
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button