6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दी बड़ी सौगात…

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी EPFO के 6 करोड़ सब्सक्राइबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगले महीने जुलाई में आपके PF खाते में ज्यादा पैसे आ सकते हैं. दरअसल, एम्प्लाइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (employees provident fund organisation -EPFO) की तरफ से कर्मचारियों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज को जुलाई अंत तक देने की घोषणा जल्द हो सकती है. इस मामले में EPFO को श्रम मंत्रालय की ओर से मंजूरी मिल चुकी है. इस प्रक्रिया को जल्द ही शुरू करने की संभावना जताई जा रही है.

6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

श्रम मंत्रालय (labor Ministry) की ओर से मंजूरी मिलने के बाद PF के दायरे में आने वाले देशभर के करीब 6 करोड़ कर्मचारियों के लिए यह राहत की खबर हो सकती है. EPFO की तरफ से फिस्कल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज को जुलाई के आखिरी तक दिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्याज का पैसा कर्मचारियों के अकाउंट में सीधे क्रेडिट किया जा सकता है.

पिछले साल करना पड़ा था लंबा इंतजार

पिछले साल 2019-20 का ब्याज मिलने में कई EPFO अकाउंट होल्डर्स को 10 महीने तक का लंबा इंतजार करना पड़ा था. EPFO ने फिस्कल ईयर 2020-21 के लिए ब्याज दरों को बिना बदलाव के 8.5 फीसदी पर बरकरार रखने का फैसला लिया था. इसके अलावा EPFO ने देश भर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते अकाउंट होल्डर्स को नॉन रिफंडेबल कोविड-19 एडवांस के पैसे निकालने की मजूरी दी थी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button