राष्ट्रपति ने अपने बड़े भाई से कहा – स्वागत के लिए एक बुके ही काफी है

गुना। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार रामनाथ कोविन्द 29 अप्रैल को गुना अपने बड़े भाई रामस्वरूप भारती के घर आ रहे हैं। उन्होंने स्वागत के संबंध में अपने बड़े भाई से कहा कि न फूलमाला और ना ही कोई औपचारिकता, बस एक बुके ही काफी होगा। दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अप्रैल को गुना आ रहे हैं। हालांकि, अभी प्रोटोकॉल तय नहीं हुआ है, लेकिन उनका कार्यक्रम लगभग तय है। इस संबंध में नवदुनिया ने बुधवार को उनके बड़े भाई रामस्वरूप भारती से चर्चा की।राष्ट्रपति ने अपने बड़े भाई से कहा - स्वागत के लिए एक बुके ही काफी है

उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति 29 अपै्रल को पहले करीला आएंगे, जहां से हेलिकॉप्टर से गुना आएंगे। उनके साथ सीजेआई दीपक मिश्रा, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी रहेंगे। राष्ट्रपति शहर में आ रहे हैं, तो उनका नागरिक अभिदंन भी होगा। इसके बाद सर्किट हाउस में लंच करेंगे। यहां से सीधे अपने बड़े भाई के घर जाएंगे, जहां वे परिजनों से मुलाकात करेंगे।

राष्ट्रपति बनने से पहले श्री कोविंद बिहार के राज्यपाल थे, तब भी गुना आए थे। यह पहला मौका है, जब वे राष्ट्रपति बनने के बाद बड़े भाई के घर आ रहे हैं। इस संबंध में जब उनके बड़े भाई श्री भारती से तैयारियों के संबंध में पूछा गया, तो उनका कहना था कि शासन और प्रशासन स्तर पर राष्ट्रपति के प्रोटोकॉल के मुताबिक तैयारियां हैं, जबकि घर पर सब सामान्य है। जो पहले था, वही अब है, कोई विशेष इंतजाम नहीं किए गए हैं।

चर्चा में एक बार कहा था और बन गया आने का कार्यक्रम

श्री भारती ने बताया कि यह खुशी की बात है कि पिछले दिनों चर्चा में उन्होंने गुना आने की बात कही थी। लेकिन उन्हें मालूम नहीं था कि राष्ट्रपति बनने के बाद इतनी जल्दी उनका आने का कार्यक्रम बन जाएगा। यह खुशी की बात है कि छोटा भाई राष्ट्रपति बनने के बाद बड़े भाई के प्रति कृतज्ञता जताने पहुंच रहा है। श्री भारती बताते हैं कि स्वागत-सत्कार के संबंध में उनकी राष्ट्रपति से चर्चा हुई तो उन्होंने कहा कि न फूलमालाओं की जरूरत है और न ही किसी तरह की औपचारिकता की। बस एक बुके ही काफी होगा।

इधर जिला व पुलिस प्रशासन ने भी राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक ओर मुख्य मार्गों पर रंगाई-पुताई का कार्य जारी है। वहीं राष्ट्रपति के बड़े भाई के घर तक सड़क के छोटे अतिक्रमण को हटा दिया गया है। जल्द ही पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क को दुस्र्स्त किया जाएगा, वहीं नगरपालिका द्वारा साफ-सफाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बहराइच: मंत्री लगा रहीं ठुमके, बुखार से बच्चों की मौत का क्रम जारी

बहराइच तथा पास के जिलों में संक्रामक बुखार