सड़काें पर मनमर्जी से चलने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई कर कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

शहर में सड़क, पुल और सीवर निर्माण का कार्य लगातार चल रहा है। जिससे वाहन चालकों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इसके बाद भी आटो चालक और पानी के टैंकर समेत अन्य भारी वाहन अपनी मनमर्जी से ही चल रहे हैं, जिससे यातायात बाधित हो रहा है और घंटों जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। आटो चालकों के इस रवैये को दुरूस्त करने के लिए पुलिस कार्रवाई करती है, तो वह कार्रवाई होने तक ठीक रहते हैं इसके बाद वापस अपना पुराना रवैया अपनाने लगते हैं। जिसे देखते हुए पुलिस ने अब सख्ती से कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है, जिसमें अब आटो को जब्त कर न्यायालय में पेश कर दिया जाएगा।

 

आटो चलाते हुए वाहन चालक को डिवाइडर में घुसा देते हैं : आटो चालक बेतरतीब ढंग से आटो चलाते हैं, इसमें आटो चालक अपनी आटो में संख्या से अधिक सवारी बैठा लेते हैं, इसके बाद वह अपनी सीट में भी दो से तीन लोगों को बैठाता है। जिसके बाद उसे आटो के अगल बगल से जाने वाले वाहन चालक नहीं दिखते और आटो चलाते वक्त वह डिवाइडर के पास आटो चालक किनारे से वाहन चलाते हुए वाहन चालक को डिवाइडर में दबा देता है, यदि समय पर वाहन चालक नहीं संभलता, तो वह डिवाइडर से टकरा जाता है और हादसे का शिकार हो रहा है। शहर में आए दिन कई हादसे ऐसे ही हो रहे हैं। वहीं आटो चालक को कुछ भी बोलने पर वह उसके साथ मारपीट करने को भी उतारू हो जाते हैं।

 

गलियों से लेकर जाने लगते हैं आटो : आटो चालकों पर यातायात पुलिस ने कुछ दिन पहले ही अभियान चलाया था, जिसमें बल्देवबाग, दमोहनाका, छोटी लाइन फाटक समेत अन्य मुख्य चौराहों पर चेकिंग लगाई गई थी। लेकिन चेकिंग की जानकारी मिलते ही आटो चालकों ने गलियों का उपयोग करना शुरू कर दिया था, जिससे बहुत कम आटो चालक ही पुलिस के हाथ लग पाए थे, जिनके आटो जब्त कर चालान किया गया था।

आटो चालकों की लगातार शिकायतें आ रही है। इस पर कई बार कार्रवाई भी की और उनकी बैठक लेकर नियम से चलने की समझाइश दी। इसके बाद भी उनका तरीका नहीं सुधरा। जिसे देखते हुए अब आटो को जब्त कर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Back to top button