पुलिस ने गन धारी समझकर गोलियों की बारिश कर दी, हथेली खोली तो मिला iPhone

पुलिस ने एक व्यक्ति के हाथ में कुछ देखा और उस पर गोलियों की बारिश कर दी. 20 गोलियां लगने से स्टेफ़ान क्लार्क नाम के इस व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस उसके हाथ में मौजूद चीज को गन समझ रही थी लेकिन उसकी मौत के बाद जब पुलिस ने उसके पास जाकर देखा तो वह आईफोन था. यह घटना कैलीफोर्निया के सैक्रामेंटो में हुई.

द वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक बुधवार को रात में जारी किए गए बॉडी कैमरा फुटेज के माध्यम से यह घटना सार्वजनिक हुई. दो पुलिस अधिकारियों ने एक निहत्थे काले व्यक्ति को मार दिया. सैक्रामेंटो पुलिस डिपार्टमेंट द्वारा जारी किए गए वीडियो में अंधकार से घिरी सड़क पर पुलिस की फ्लेशलाइट दिखती है.

एक घर पर जा रहे क्लार्क से पुलिस अफसर चिल्लाकर कहते हैं कि अपने हाथ दिखाओ..रुको…रुको. क्लार्क भागता है और और घर के एक कोने के आंगन में जाकर रुक जाता है. एक पुलिस अफसर फिर चिल्लाता है कि रुको.. अपने हाथ दिखाओ..गन..इस घटना के हैलीकॉप्टर से लिए गए फुटेज में दिखता है कि दूसरा पुलिस अफसर भी आगे आ जाता है.

पाकिस्तान में परवेज मुशर्रफ की सम्पति जब्त करने और गिरफ्तारी के आदेश

इसके बाद क्लार्क पुलिस की ओर बढ़ता है और इसके साथ अफसर चिल्लाता है अपने हाथ दिखाओ. क्लार्क कुछ करता उसके पहले ही पुलिस की गोलीबारी शुरू हो जाती है.  दोनों अफसर जमकर गोलियां चलाते हैं. इसी गोलीबारी के बीच आंगन में क्लार्क की आकृति छह सेकेंड दिखाई देती है.    

पुलिस अफसरों ने क्लार्क से उसके हाथ दिखाने के लिए कहा लेकिन उसे अपनी पहचान नहीं बताई. जब क्लार्क का हाथ देखा तो उसमें गन नहीं बल्कि सफेद रंग का आईफोन था.

 
 

You may also like

अमेरिका के मध्यावधि संसदीय चुनाव में 12 भारतवंशी मैदान में

अमेरिका में छह नवंबर को होने वाले मध्यावधि