पुलिस के हत्थे चढ़ा चालबाज़ दूल्हा, फेक प्रोफाइल बना कर लगाता था चूना

नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है, जो मेट्रोमोनियल साइट पर फेक प्रोफाइल बना कर लड़कियों और उनके परिवार वालों को चूना लगाया करता था. आरोपी अब तक ऐसी करीब आधा दर्जन वारदातों को अंजाम दे चुका है.

नोएडा पुलिस को करीब महीने पहले एक लड़की ने शिकायत दी कि उसने मेट्रोमोनियल साइट के जरिए एक लड़के से शादी की थी. लेकिन वो लड़का कुछ दिनों में उनके बैंक अकाउंट खाली करके फरार हो गया. लड़की के मुताबिक इसी साल जनवरी में उसे मेट्रोमोनियल साइट से रिश्ता आया था.

लड़के के मुताबिक आरोपी ने उसे बताया था कि वो एक न्यूज चैनल में डायरेक्टर है. उसके मां-बाप मर चुके हैं और वो अपनी बहन के साथ रहता है. फिर उसने लड़की और उसके परिवार को अपने जाल में फंसाकर उससे अप्रैल में शादी कर ली. उसके बाद अलग-अलग बहाने बनाकर उस लड़के ने मां बेटी दोनों के बैंक खाते साफ कर दिए और फरार हो गया.

लड़की की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. अब पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी. इसी बीच एक शातिर पुलिस के हत्थे चढ़ गया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसकी एक साथी लड़की को भी गिरफ्तार कर लिया है. जो शादी करने के दौरान उसकी बहन बनती थी.

आरोपी का नाम तरुण शर्मा है और वो गाजियाबाद का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक तरुण 2011 से जालसाज़ी की वारदातों को अंजाम दे रहा है. वरुण ने मेरठ, बनारस, चंड़ीगढ़, इंदौर और नोएडा में फर्जीवाड़ा किया है. अब तक की जांच में पता लगा है कि तरुण के खिलाफ देशभर में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.
Back to top button