ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र के वे स्थान जिसकी खूबसूरती के हो जायेंगे दीवाने

उलुरु और काटा तजुता के प्रतिष्ठित आकर्षणों से, उष्णकटिबंधीय टॉप एंड के निर्विवाद जंगली पक्ष तक, ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र में देखने और करने के लिए बहुत कुछ है। लेकिन अनुभवों के साथ-साथ कुछ आश्चर्यजनक कहानियाँ और अप्रत्याशित रत्न भी हैं।

1. उत्तरी क्षेत्र का ऊपरी छोर

उत्तरी क्षेत्र का ऊपरी छोर एक रेगिस्तान नहीं है, बल्कि एक उष्णकटिबंधीय मानसून पारिस्थितिकी तंत्र है, जो हर साल शुष्क और गीले मौसमों के माध्यम से चक्र करता है। शुष्क मौसम के दौरान आसमान साफ रहता है, लेकिन कई खाड़ियां और नदियां ठंडे, साफ पानी के साथ बहती रहती हैं। बारिश न होने पर जीवन को बनाए रखना, ये बारहमासी जलकुंड और पूल असाधारण मनोरंजक संभावनाएं प्रदान करते हैं।

2. तैरने के लिए सबसे सुंदर स्थान समुद्र तट नहीं हैं

जब आप एक उष्णकटिबंधीय जलवायु में मान लेंगे कि लोग समुद्र तटों पर आएंगे – यह वास्तव में सुरम्य ताजा जलमार्ग है जो क्षेत्र की सबसे अच्छी और सबसे सुरक्षित तैराकी का दावा करता है। ट्रॉपिकल समर के दौरान टॉप एंड में आमतौर पर मीठे पानी की प्रचुरता होती है। जलप्रलय आर्द्रभूमि और झरझरा बलुआ पत्थर के माध्यम से जिन-साफ़ पानी के साथ खाड़ियों को ऊपर उठाता है, झरने और डुबकी पूल – विशाल चट्टानों और मानसून वर्षावन द्वारा छायांकित – उष्णकटिबंधीय गर्मी से एक ताज़ा पलायन प्रदान करते हैं

3. राजधानी शहर जीवंत, महानगरीय और आश्चर्यजनक है

डार्विन नुकीले स्ट्रीट आर्ट, बोल्ड थिएटर, शानदार कैफ़े, हिडन बार और बुटीक ब्रुअरीज और डिस्टिलरी से भरा हुआ है। हाल के वर्षों में राजधानी में कुछ क्रांति हो रही है – और कोई भी शिकायत नहीं कर रहा है। डार्विन के उत्कृष्ट आउटडोर खाद्य बाजार अब कूल्हे की एक छोटी सेना, अंतरराष्ट्रीय स्वाद, स्थानीय सामग्री, और डार्विन के कुख्यात अपरिवर्तनीय आकस्मिक व्यवहार के संयोजन वाले प्रयोगात्मक रेस्तरां में शामिल हो गए हैं।

4. खाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से कुछ बाहरी बाजार हैं

बाहरी बाजार डार्विन की एशिया से निकटता और इसके प्रसिद्ध बहुसांस्कृतिक भोजन दृश्य का जश्न मनाते हैं। उमस भरे उष्णकटिबंधीय वातावरण, लेमनग्रास, मिर्च और अदरक की सुगंध से भरपूर, स्मोकी चारकोल ग्रिल्स के वेफ्स के साथ, सभी विज्ञापन डार्विन के खाने-पीने वाले है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 5 =

Back to top button