तेजी से वायरल हो रही हैं शेर के साथ सेल्फी लेते हुए इस शख्स का वीडियो

मध्य प्रदेश से वायरल हुआ एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। यह वीडियो ‘पन्ना टाइगर रिजर्व’ के पास पन्ना-छतरपुर रोड का है, जहां कुछ युवक अपनी जान जोखिम में डालकर टाइगर की फोटों खींचते और सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है।

बता दे, इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांता नंदा ने 6 अक्टूबर को शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा- याद रखें कि अगर आप एक बड़े शिकारी (मांसाहारी) को देखते हैं, तो समझ जाइए कि वह चाहता था कि आप उसे देखें। वह नहीं चाहता कि कोई उसका पीछा करे। खतरा महसूस करते ही टाइगर आपको मौत के घाट उतार सकता है। कृपया इस तरह का अजीब व्यवहार ना करें।

https://twitter.com/susantananda3/status/1577886776634449920?

क्या है वीडियो में…

46 सेकंड के इस वीडियो में हम देख सकते हैं कि एक टाइगर जंगल से निकलकर सड़क के दूसरी तरफ जा रहा है। कुछ लड़के बाघ को देख लेते हैं, जिसके बाद वह जेब से मोबाइल निकाल कर टाइगर को कैमरे में कैद करने की कोशिश करते हैं। इतना ही नहीं, कुछ तो उसके साथ सेल्फी लेने भी लेने लगते हैं। हालांकि, टाइगर सभी को इग्नोर करता हुआ चुपचाप जंगल में बाघ जाता है। लेकिन नौजवानों की यह हरकत सोशल मीडिया यूजर्स को बिलकुल पंसद नहीं आई।

इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जैसे एक शख्स ने लिखा कि इन युवओं को सजा दी जानी चाहिए।

दूसरे ने लिखा- गजब लोग हैं, शेर के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं।

वहीं अन्य ने लिखा कि भारत में अधिकतर मौतें मोबाइल फोटोग्राफी के कारण भी हो रही हैं।

Back to top button