अमेरिका में बम धमाका करने वाले शख्स की प्रेमिका ने कोर्ट से की ये मांग

नैशविले: अमेरिका (US) के नैशविले में पिछले साल क्रिसमस के मौके पर धमाका करने वाले शख्स की पूर्व प्रेमिका ने कोर्ट में मुकदमा दायर करके अनुरोध किया है कि उसे हमलावर की जानकारी देने के लिए जल्द से जल्द इनाम की पहले से घोषित धनराशि यानी करीब तीन लाख डॉलर दिए जाने चाहिए. 

चांसरी कोर्ट में पहुंचा केस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पामेला पेरी ने शुक्रवार को डेविडसन काउंटी चांसरी कोर्ट में मामला दर्ज करके कहा कि वह हमलावर के रूप में एंटनी वार्नर की ‘पहचान करने के लिए एक बड़े जोखिम को उठाते हुए कानूनी एजेंसियों की मदद करने के लिए आगे आई थी.’

त्योहार पर हुआ था सुसाइड अटैक

एबीसी न्यूज़ में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी हमलावर वार्नर ने नैशविले (Nashville) में 25 दिसंबर को आत्मघाती हमला किया था, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे और कई इमारतें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थीं.

धमाके के बाद ‘कैम्पिंग वर्ल्ड’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्कस लेमोनिस ने हमलावर की जानकारी देने वाले को दो लाख 50 हजार डॉलर और नैशविले कन्वेंशन एंड विजिटर्स कोर्प ने 34 हजार 500 डॉलर का इनाम देने की घोषणा की थी.

पुलिस ने इसलिए नहीं बढ़ाया नाम

दरअसल पुलिस ने इस महिला का नाम इनाम के लिए इसलिए आगे नहीं बढ़ाया था कि आरोपी पकड़ा ही नहीं गया था. वहीं मार्कस लेमोनिस के एक प्रवक्ता ने WTVF टीवी को बताया कि हमलावर के संबंध में ऐसी सूचना देने के लिए पुरस्कार की घोषणा की गई थी, जिससे उसे पकड़ने में मदद मिले. हालांकि इस मामले की पड़ताल कई एजेंसियों ने अपने अपने स्तर पर की थी लेकिन आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर रहा तो इनाम देने या दिलाने की तरफ किसी का ध्यान ही नहीं गया.

धमाके में मर गया था आरोपी वार्नर

दरअसल उस हमले के आरोपी वार्नर की धमाके में मौत हो गई थी, इसलिए वह कभी पकड़ा ही नहीं जा सका था. इसके बाद जब इनाम मिलने में देरी हुई तो महिला ने कानून का दरवाजा खटखटाते हुए करीब पौने तीन करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी दो करोड़ रुपये से ज्यादा रकम फौरन दिलाने की मांग की है.

Back to top button