इस राशि के लोग जरूर पहने सोना, मिलेगा लाभ…

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धातुओं को अगर राशि के अनुसार धारण किया जाए, तो विशेष फलदायी साबित होती हैं. हर धातु का अपना अलग महत्व होता है. और धातुओं का व्यक्ति के व्यक्तित्व पर विशेष प्रभाव देखा जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में सोना, चांदी, तांबा, कांसा आदि धातुओं को राशि के अनुसार पहनने की सलाह दी दई है. इन सब धातुओं का अलग महत्व है. आज हम जानेंगे सोने की धातु के बारे में. 

ज्योतिष शास्त्र में सोना पहनने के कई लाभ बताए गए हैं. अगर इसे तर्जनी उंगली में धारण किया जाए, तो व्यक्ति की एकाग्रता में वृद्धि होती है. सोने की अंगूठी राजयोग में भी सहायक मानी जाती है. अगर किसी जातक को संतान सुख में आ रही बाधाओं को दूर करना है तो उसे अनामिका उंगली में इसे धारण करनी चाहिए. आइए जानते हैं किन राशि के जातकों के लिए सोने की अंगूठी धारण करना लाभदायी होता है

इन राशि के लिए विशेष फलदायी है सोना

सिंहः  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए सोना धातु विशेष शुभ फलदायी है. इस राशि के जातकों की किस्मत संवराने के लिए सोना धातु धारण करने की सलाह दी जाती है. दरअसल, ये राशि अग्नि तत्व की राशि है और इसके स्वामी सूर्य होते हैं. इसलिए सोना इस राशि के जातकों के लिए फायदेमंद रहता है. 

कन्याः ज्योतिषीयों का मानना है कि इस राशि के जातक लग्जरी लाइफ के शौकीन होते हैं. और इनके इस शौक को पूरा करने के लिए इन्हें सोना धारण करने की सलाह दी जाती है. ये जातक सोने की अंगूठी, कड़ा या फिर चेन कुछ भी पहन सकते हैं. इस राशि के जातकों की कुंडली में गुरू 5वें और 7वें भाव का स्वामी है. ऐसे में गुरु के शुभ प्रभावों के लिए सोना धातु धारण करने से लाभ होता है. 

तुलाः इस राशि के जातक अगर सोना धातु धारण करते हैं, तो उनकी किस्मत ही पलट जाती है. इन्हें खासतौर से सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है. इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होने के कारण इन्हें सोना धातु पहननी चाहिए. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button