इस तोते ने अपने मालिक की आवाज निकाल की ऑनलाइन शॉपिंग

आपने अक्सर कुछ लोगों को सेलिब्रेटिज की आवाज की नकल उतारते देखा होगा होगा या सुना होगा. ऐसे कुछ टैलेंटेड लोग होते हैं जो हूबहू किसी की भी आवाज की कॉपी कर लेते हैं, लेकिन हम जो आपको बताना जा रहा रहे हैं, उस पर आपको विश्वास नहीं होगा, लेकिन यह हुआ है. दरअसल, यह खबर लंदन की है, जहां एक पालतू तोते ने अपने मालिक की आवाज की नकल उतारकर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीददारी का ऑर्डर दे दिया. एक ब्रिटिश समाचार ने इस खबर की पुष्टि की और बताया कि पालतू तोते ने एक आवाज नियंत्रित स्मार्ट स्पीकर के माध्यम से उसने अपने मालिक की आवाज की नकल की.The parrot voices his master

इस संबंध में ‘द सन’ एक के रिपोर्ट में बताया गया है कि ‘बडी’ नाम के इस पालतू ने तोते ने 13.50 डॉलर का गिफ्ट बॉक्स ऑर्डर अमेजन के एलेक्सा आवाज नियंत्रण सिस्टम के माध्यम से किया. इस विचित्र ऑर्डर के बाद दक्षिणपूर्व लंदन में रहने वाले एक कोरिएन प्रिटोरियस के घर में जांच शरू हुई. शुरुआत में तो लगा कि यह आवाज उसके पति या बेटे की है, लेकिन जब स्पीकर पर तोते का इंटरेक्शन हुआ तो पता चला कि यह ऑर्डर बडी नाम के तोते ने ही दिया है.दक्षिण अफ़्रीका के रहने वाले उस शख्स ने इस संबंध में कहा कहा कि मुझे इस बात पर थोड़ा भी यकीन नहीं हुआ कि तोते ने अमेजन पर यह ऑर्डर दिया है. उपयोगकर्ता अमेजन इको स्पीकर पर अपना कंट्रोल भी रख सकते हैं. इसे एलेक्सा के नाम से संबोधित किया गया है.

इसे भी पढ़े: बड़े बड़े चूहों के साथ सर्व की जाती है यहां कॉफी
 
‘द सन’ वेबसाइट के फुटेज से यह दिखता है कि बड़ी नाम का तोता एलेक्सा की ओर देखता है और उसके पिंजरे के बगल में रखी डिवाइस नीले रंग में चमक रहा है, जिसका मतलब है कि यह स्पीकर तोते द्वारा दिए गए कमांड के लिए तैयार है. प्रिटोरियस ने कहा, “जब बडी ने एलेक्सा से कुछ कहा तो मशीन की ओर से उत्तर आया कि आप क्या ऑर्डर देना चाहते हो? फिर तोते ने ऑर्डर दिया. तोते के ऑर्डर देने के बाद इस ऑर्डर का नोटिफिकेशन आ गया. जिसके बाद मुझे बहुत तेज हंसी आई, क्योंकि मैं जानता थी कि यह ऑर्डर बडी ने दिया है. 

Loading...

Check Also

बीच सड़क पर ही लडकियों ने शुरू कर दिया होश उड़ा देने वाला डांस, वीडियो देखकर लड़के हो जाएगे पागल

आज हम आपको एक ऐसे डांस का वीडियो दिखा रहे है जिसे देखकर आपका मन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com