पंजाब सरकार का एन.आर.आई. लोगों के लिए अहम फैसला

राज्य सरकार एन.आर.आई. की सुविधा के लिए एयरपोर्ट पर हैल्प डैस्क खोलेंगी, ताकि एयरपोर्ट पर आने वाले एन.आर.आई. को कोई परेशानी न हो। उक्त जानकारी  एन.आर.आई. मामलों के प्रशासनिक सुधार मंत्री पंजाब कुलदीप सिंह धालीवाल ने यहां पत्रकारों से बातचीत में किया। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर नवजोत पाल सिंह रंधावा और हलका प्रभारी बंगा कुलजीत सिंह सरहाल भी उनके साथ थे। 

कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि एयरपोर्ट पर बनने वाले हैल्प डैस्क 24 घंटे काम करेंगे और पंजाब भारत का एकमात्र राज्य होगा, जो एन.आर.आई. के लिए एयरपोर्ट पर ऐसी सुविधाएं मुहैया कराएगा। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष पंजाब सरकार द्वारा विभिन्न जिलों में पांच एन.आर.आई. बैठकें आयोजित की गई थीं और इस वर्ष चार एन.आर.आई. बैठकें आयोजित की जा रही हैं। 

इन बैठकों की शुरुआत मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान ने 3 फरवरी को पठानकोट (चमरौड़) से की थी और आज दूसरी एन.आर.आई. बैठक जिला शहीद भगत सिंह नगर में हुई। उन्होंने कहा कि अगली 2 बैठकें संगरूर और फिरोजपुर में होंगी। उन्होंने एन.आर.आई. से अपील की कि वे इन बैठकों में भाग लें और अपनी समस्याएं सरकार तक पहुंचाएं ताकि उन समस्याओं का समाधान किया जा सके। 

Back to top button