गुजरात पुलिस का नया फरमान, अगर पूरे कपड़े पहनकर नही आएं तो नहीं मिलेगी मदद

गुजरात पुलिस ने एक अजब फरमान जारी किया है। इस फरमान के अनुसार यदि आप वडोदरा के जेपी रोड थाने में शिकायत करने के लिए जाने वाले हैं तो पूरे कपड़े पहनकर ही जाएं। यदि आप शॉर्ट्स पहनकर यहां जाते हैं तो पुलिस आपकी मदद करना तो दूर थाने के अंदर तक घुसने नहीं देगी। थाने के बाहर बकायदा गुजराती भाषा में इस आदेश के पोस्टर लगाए गए हैं।

 

गुजरात पुलिस का नया फरमान, अगर पूरे कपड़े पहनकर नही आएं तो नहीं मिलेगी मददवडोदरा में स्थित थाने के मुख्य प्रवेश द्वार के दाईं ओर लगे पोस्टर में साफतौर से लिखा है कि शॉर्ट्स पहनकर ना आएं। इस तरह का फरमान जारी करने की वजह से जब थाने के सब-इंसपेक्टर वीआर खैर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सुबह से शाम तक कई लोग थाने में शिकायत लेकर आते हैं। जिनमें से ज्यादातर लोग कैजुअल कपड़े पहनकर थाने पहुंच जाते हैं। बहुत से मामलों में तो ऐसा हुआ है कि लोगों की शॉर्ट्स काफी छोटी थी।

छोटी शॉर्ट्स पहनकर लोग थाने की कुर्सी पर बैठते हैं। थाने में महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं जिन्हें ऐसे मामलों में शर्मिंदगी महसूस होती है। उन्हें कई महिला पुलिसकर्मियों ने इस बारे में शिकायत की थी। हमने इस मामले को लेकर चर्चा की। जिसके बाद फैसला लिया गया कि शॉर्ट्स पहनकर आने वालों को थाने में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। लोगों को समझना चाहिए कि सार्वजनिक तौर पर उन्हें कैसे व्यवहार करना है।

शॉर्ट्स पहनकर थाने में आने की मनाही केवल पुरुषों के लिए ही नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी है। यदि कोई शॉर्ट्स पहनकर थाने आता है तो उन्हें प्यार और विनम्रता से समझाया जाएगा कि वह पूरे कपड़े पहनकर आएं। यह फैसला सिर्फ थाने में अनुशासन बनाए रखने के लिए लिया गया है।

 
Back to top button