नई बजाज पल्सर 2021 इस हफ्ते 28 अक्टूबर को होने वाली है लॉन्च, जानिये कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में…

बजाज ऑटो 28 अक्टूबर, 2021 को बहुप्रतीक्षित नई बजाज पल्सर 250 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। मॉडल लाइनअप के दो एडिशन में आने की संभावना है – नेक्ड और सेमी – फेयर्ड, जिसमें महत्वपूर्ण डिजाइन परिवर्तन और यांत्रिक अपडेट शामिल हैं। रिपोर्टों से पता चलता है कि नई पल्सर 250 में वीवीए (वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन) तकनीक के साथ एक नया इंजन प्लेटफॉर्म होगा। वीवीए प्रणाली न केवल छोटे और मिड-श्रेणी के प्रदर्शन में सुधार करती है, बल्कि ईंधन अर्थव्यवस्था को भी बढ़ाती है। यह एक नए 249cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल/एयर-कूल्ड इंजन के साथ आने की संभावना है जो 24bhp के करीब पावर और 20Nm का टार्क देती है।

बाइक स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगी। सस्पेंशन ड्यूटी करने के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में स्विंगआर्म के साथ मोनोशॉक होगा। दिलचस्प बात यह है कि 2021 बजाज पल्सर 250 मोनोशॉक यूनिट की सुविधा देने वाली पहली गैर-एलएस/एनएस पल्सर होगी। बाइक में स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ सिंगल डिस्क फ्रंट और रियर ब्रेक होंगे।

नई पीढ़ी की पल्सर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन के साथ आने की संभावना है। कुछ और नए फीचर्स बाइक में पेश किए जा सकते हैं। स्पाई इमेजेस से पता चलता है कि बाइक अधिक आक्रामक फ्रंट फेसिया के साथ आएगी। इसका नेक्ड एडिशन बजाज की एनएस बाइक के डिजाइन से इंस्पायर्ड हो सकता है। इसमें बड़ा फ्लाईस्क्रीन, बड़ा और उठा हुआ फ्रंट कवर और थोड़ा ऊंचा हैंडलबार होगा। फ्रंट फेयरिंग को टैंक श्राउड्स के साथ मर्ज किया जाएगा।

अन्य प्रमुख डिजाइन हाइलाइट्स में फ्रंट फेंडर, फ्रंट एप्रन पर लगे रियर व्यू मिरर, क्रैश गार्ड, स्प्लिट सीट, ग्रैब रेल्स, रियर टायर हगर, ट्विन बैरल एग्जॉस्ट कैनिस्टर और रियर एलईडी टेललैंप शामिल होंगे। इसके पहिए मौजूदा NS//RS मॉडल के समान हो सकते हैं। 2021 बजाज पल्सर 250 के बारे में अधिक जानकारी इसके लॉन्च के दिन सामने आएगी।  

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button