अफगानिस्तान के काबुल से आया बेहद भयावह वीडियो, देखकर कांप उठेगे आपके हाथ-पैर…

अफगानिस्तान में तालिबान ने भले ही अपनी जीत के उद्घोष के साथ युद्ध के अंत का ऐलान कर दिया हो लेकिन इस त्रासदी की भयावह तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं. तालिबान के राज की वापसी के डर से अफगानिस्तान के हजारों लोग काबुल एयरपोर्ट की तरफ भाग रहे हैं. यहां तक कि अफगानिस्तान से भागकर दूसरे देश में शरण लेने के लिए कुछ लोग अपनी जिंदगी भी दांव पर लगा दे रहे हैं.

सोशल मीड़िया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें काबुल एयरपोर्ट से निकले एक विमान के पहिए पर तीन लोग लटके दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में विमान सी-17 के पहिए पर लटके लोग एक घर की छत पर गिरते दिख रहे हैं. कई लोग इस क्लिप को शेयर कर अमेरिका को भी धिक्कार रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ये तस्वीरें अमेरिका को डराती रहेंगी. अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी की वजह से ही तालिबान को वापसी करने का मौका मिल गया.

सोशल मीडिया पर एक और वीडियो भी वायरल हो रहा है. टोलो न्यूज ने इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो में लोग टेक ऑफ कर रहे प्लेन के नीचे भागते नजर आ रहे हैं. इससे बड़ी त्रासदी और क्या होगी कि जिंदगी की उड़ान भरने के लिए अफगान मौत के साए में भी चलने को तैयार हो गए हैं.

Back to top button