होली से पहले बदलेगा मौसम का मिजाज, यहां खिलेगी धूप, इन राज्यों में हो सकती है बारिश

उत्तर भारत के कई राज्यों में गर्मी की शुरुआत हो चुकी है. वहीं राजधानी में भी होली से पहले मौसम का मिजाज बदलने लगा है, दिल्ली सहित कई राज्यों में ठंड की विदाई हो रही है और धीरे धीरे उनकी जगह तेज धूप ले रहा है. हालांकि कुछ राज्यों में सुबह और रात के समय हल्की ठंड पड़ती है. 

IMD की माने तो महाराष्ट्र, केरल सहित कुछ राज्यों में आने वाले दो से तीन दिनों तक बादल छाये रहने का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के अनुसार लद्दाख और उसके आस पास के इलाके में एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है, जिसका असर आसपास के राज्यों में देखने को मिल सकता है. यह विक्षोभ धीरे धीरे पूर्व की ओर बढ़ रहा है. इसी कारण से पंजाब, हरियाणा, बिहार सहित कई राज्यों में हल्कि बारिश हो सकती है.

उत्तर भारत में दिनभर धूप खिल रही है

एक तरफ जहां उत्तर भारत में दिनभर धूप खिल रही है वहीं पहाड़ी इलाकों में रात की बर्फबारी से दिनभर सर्दी का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग की माने तो गुजरात में अगले 4 दिनों के दौरान तापमान में 2-3 डिग्री की वृद्धि हो सकती है. जबकि उत्तर पश्चिम भारत के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की बढ़त होने की संभावना है. 

लेह में अब भी कड़ाके की सर्दी

IMD के अनुसार बिहार के पटना में आज मिनिमम टेम्प्रेचर 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रह सकती है. उधर, लेह में अब भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार लेह का न्यूनतम तापमान माइनस 3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा. जबकि जम्मू का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button