लोक निर्माण मंत्री ने कहा-फुलवरिया फोरलेन में दो पुल और दो ओवर ब्रिज भी हैं शामिल…

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा की फुलवरिया फोरलेन में दो पुल और दो ओवर ब्रिज शामिल हैं। इसलिए यह बड़ी परियोजना है। फिर भी शहर के लोगों के लिए लाइफ लाइन होने की वजह से इसे दिसंबर 2022 तक हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा। लोक निर्माण मंत्री जितिन अपनी दो दिवसीय काशी प्रवास के क्रम में गुरुवार को फुलवरिया फोरलेन का निरीक्षण करने मौके पर पहुंचे थे।

इसके पूर्व सुबह श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। वहां बाबा विश्वनाथ का विधि विधान से पूजन अर्चन किया। इसके बाद नाम नव्य भव्य धाम की खूबियों को भ्रमण कर देखा। इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने धाम में हुए निर्माण कार्य और बाकी कार्यों के विषय में विस्तार से जानकारी दी। बाबा धाम की नव्य भव्य छटा देखकर वह भाव विभोर हो गए। कहा कि जैसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना थी वैसा ही धाम साकार रूप लिया है।

jagran

लोक निर्माण मंत्री ने विश्वनाथ धाम दर्शन के बाद नेपाली मंदिर में भी दर्शन पूजन किया। इस दौरान वहां लोक निर्माण विभाग की तरफ से चल रहे कार्यों के विषय में जानकारी ली। मंदिर में दर्शन पूजन और भ्रमण के दौरान उनके साथ भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के पूर्व सदस्य रुपेश पांडे और लखनऊ से आए भाजपा नेता राजेश पांडे भी मौजूद रहे। लोक निर्माण मंत्री इसके बाद संकट मोचन मंदिर पहुँचे और दर्शन किया।

jagran

गुरुवार की सुबह लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद लहरतारा चौराहे पहुंचे और उन्होंने लहरतारा चौराहे से मंडुआडीह की तरफ उतरने वाले पुल का निरीक्षण किया तथा उसके बाद लहरतारा चौराहे से फुलवरिया रेलवे क्रॉसिंग तक निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया।

jagran

इस दौरान बातचीत में उन्होंने बताया कि यह पुल बन जाने के उपरांत आम लोगों के लिए आवागमन में सुलभता होगी और एयरपोर्ट जाने वाले लोगों के समय की बचत होगी तथा जाम से मुक्ति भी मिलेगी। लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने बताया की यह पुल दिसम्बर 2022 तक बन कर तैयार हो जाएगा और फुलवरिया रेलवे क्रासिंग पर भी पिलर व ढलाई का कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने पुल के नक्शे का इंजीनियरों के साथ अवलोकन भी किया और बताया की निर्माणाधीन पुल के कुछ तरफ अतिक्रमण भी आ रहें जल्द ही उनका भी निस्तारण कर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण किया जाएगा। निरीक्षण में चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर दीपक गोविल व प्रोजेक्ट मैनेजर एस के गर्ग मौजूद रहे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × 4 =

Back to top button