पानी पर दौड़ती दिखी कार, वीडियो देख सभी हो गए हैरान…

विज्ञान समय के साथ तरक्की कर रहा हैं और हर दिन कई अविष्कार किए जा रहे हैं। ऐसे में कई अविष्कार ऐसे भी होते हैं जो हैरान कर देते हैं। आपने कई गाडियां देखी होगी जो अपनी गति से सभी को हैरान कर देती हैं। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपके लिए एक ऐसी गाडी का विडियो लेकर आए हैं जो पानी में दौड़ती हुई नजर आ रही हैं। मामला मिस्र के अलेक्जेंड्रिया का है। यहां रहने वाले करीम आमीन और उसके दोस्तों ने मिलकर एक ऐसी कार का निर्माण किया है, जो पानी पर पानी चल सकती है।

इस कार का वीडियो रॉयटर्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, उनकी खबर के मुताबिक यह कार पानी के उपर बड़ी तेजी के साथ चल सकती है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कार पानी पर ठीक वैसे ही दौड़ रही है। मानो उसके नीचे पानी ना होकर जमीन हो, इस कार को लेकर कारीम आमिन का कहना है कि वो मिस्त्र के इस प्रोजेक्ट को सबसे पहले विदेश में लॉन्च करना चाहते है। कारीम ने आगे बताया है कि इस कार का इंजन जापान से आया है और बाकी मिस्र में ही तैयार हुआ है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि करीम आमीन और उसके तीन दोस्त अभी तक ऐसे वो ऐसी 12 कारें बना चुके हैं। इन कारों की कीमत 19,000 डॉलर (14 लाख रुपये) से लेकर 44,800 डॉलर (33 लाख रुपये) तक है। वैसे आपको कैसी लगी ये कार हमे कमेंट्स सेक्शन में जरूर बताए।

Back to top button