सौभाग्यशाली होती हैं वो महिलाएं जिनके शरीर के ये पार्ट हो बड़े…

वैसे तो स्त्री रूप को ही सौभाग्यशाली और लक्ष्मी का रूप माना जाता है, लेकिन कई ऐसे पुराण भी हैं जिनमें स्त्रियों के उन अंगों के बारे में बताया गया है जिनका बड़ा होना उस स्त्री को भाग्यशाली और धनवान बनाता है। समुद्रशास्त्र में इसकी अच्छे से व्याख्या की गई है। ये हैं वो अंग जिनके बड़े होने से स्त्री को भाग्यशाली और धनवान बनाता है….

लंबे बाल: स्त्रियों के लंबे बाल उनके सौंदर्य के साथ ही भाग्यशाली होने की निशानी है। यही कारण है कि देवी की प्रतिमाओं में उनके लंबे बाल दिखाए जाते हैं। लंबे बाल शुभता और भाग्यशाली होने के प्रतीक माने गए हैं।

बड़ी नाभि: महिलाओं को भाग्यशाली और धनवान बनाने में उनकी नाभि का बड़ा होना काफी मायने रखता है। स्त्रियों में नाभि बड़ी, गहरी हो और दाएं ओर मुड़ी हो तो यह उनके लिए शुभ लक्षण माना गया है।

लंबी पुष्ट जंघा: वहीं जिन स्त्रियों की जंघा पुष्ट और मांसलयुक्त होती है वो भी सौभाग्यशाली होती है।

लंबे कान: महिलाओं के लंबे कान भी उन्हें भाग्यशाली और सौभाग्यशाली बनाते हैं। स्त्रियों के लंबे कान उनकी लंबी उम्र को दर्शाने के साथ ही उन्हें सुख और ऐश्वर्य भी दिलाते हैं।

लंबे हाथ: जिन स्त्रियों के हाथ लंबे होते है वे सौभाग्य और समृद्धि प्राप्त करती है।

लंबे पैर: स्त्रियों में लंबे और मुलायम पैर माता लक्ष्मी के समान शुभ माने गये हैं।

लंबे पैर: स्त्रियों में लंबे और मुलायम पैर माता लक्ष्मी के समान शुभ माने गये हैं।

बड़ा सिर: बड़ा सिर भी स्त्रियों को भाग्यशाली बनाता है

लंबी गर्दन: स्त्रियों की गर्दन लंबी होना शुभ लक्षण माना गया है। लंबी गर्दन वाली स्त्रियां ऐश्वर्य को भोगने वाली होती है।

बड़े वक्ष: स्त्रियों में बड़े वक्षों का होना सुख, सौभाग्य और धन संपदा की प्राप्ति का सूचक माना गया है।

Back to top button