भाग्यशाली मानी जाती हैं ऐसी लड़कियां, ऐसे करें पहचान…

कहते हैं कि कुछ लोग ऊंचे भाग्य के साथ जन्मे होते हैं। ये जहां जाते हैं वहां खुशहाली आ जाती है। आपने भी कभी सुना होगा कि किसी व्यक्ति की शादी के बाद तकदीर बदल गई या किसी बच्चे के जन्म के बाद उसका घर सुख-समृद्धि से भर गया। कहते हैं कि कुछ व्यक्ति इतने भाग्यशाली होते हैं जो खुद तो खुशहाल जीवन व्यतीत करते ही हैं वहीं आस-पास का माहौल भी उनके रहने से खुशनुमा बना रहता है। यहां आप जानेंगे सामुद्रिक शास्त्र अनुसार भाग्यशाली लड़कियों की क्या है पहचान…

शुभ चिन्ह: सामुद्रिक शास्त्र अनुसार जिन लड़कियों के पैर के तलवे में शंख, कमल या चक्र का चिह्न बना होता है वे बेहद ही भाग्यशाली मानी जाती हैं। ऐसी लड़कियां जीवन में खूब तरक्की करती हैं। जिनके पैर का अंगूठा चौड़ा और गोलाई एवं लालिमा लिए हुए होता है ऐसी लड़कियां खुद से ज्यादा दूसरों के लिए भाग्यशाली होती हैं।
तिल: जिन लड़कियों के शरीर के दाएं हिस्से की तुलना में बाएं हिस्से में अधिक तिल होते हैं ऐसी लड़कियां परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं। ये अपने ससुराल के लिए भी बहुत लकी होती हैं। इनके परिवार में कभी सुख सुविधाओं की कमी नहीं होती है।

चौड़ा माथा: सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लड़कियों का माथा काफी चौड़ा होता है उनका भाग्य काफी ऊंचा होता है। यदि किसी महिला का माथा तीन अंगुल से चौड़ा और चंद्रमा के आकार का हो तो ऐसी लड़कियां सुख में वृद्धि करने वाली होती हैं। ये जिस घर में जाती हैं वहां धन-धान्य की कभी कोई कमी नहीं होती।
लकी राशियां: ज्योतिष शास्त्र अनुसार जिन लड़कियों का जन्म धनु, कर्क, मीन और वृष राशि में होता है वे बहुत ही भाग्यशाली होती हैं। इन्हें कम ही प्रयासों में अच्छी खासी सफलता हासिल हो जाती है। इस राशि की लड़कियां अपनी मेहनत से किसी भी काम में सफलता हासिल कर लेती हैं।

लंबी उंगलियां: जिन लड़कियों की उंगलियां काफी लंबी और सुंदर होती हैं वे अपने पति के लिए लकी साबित होती हैं। ऐसे लड़कियों का पति शादी के बाद करियर में अच्छा मुकाम हासिल करता है। साथ ही नौकरी और व्यापार में लगातार तरक्की होती जाती है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button