वॉट्सऐप की तरफ से आने वाले कुछ दिनों में नए फीचर्स को किया जाएगा लॉन्च, पढ़े पूरी खबर

WhatsApp Status Update: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स को जल्द एक नया अपडेट मिलेगा। इस अपडेट के बाद यूजर्स को वॉट्सऐप स्टेटस देखने के लिए अगल टैब नहीं ओपन करना होगा। दरअसल नए अपडेट में चैट बार के साथ ही वॉट्सऐप स्टेटस दिखेगा। ऐसे में यूजर्स वॉट्सऐप स्टेटस को मिस नहीं कर सकेंगे। दरअसल मौजूदा वक्त में WhatsApp स्टेट्स के लिए अलग टैब दिया गया है, जिसे कई बार जरूरी वॉट्सऐप स्टेटस मिस हो जाते हैं।

नए अपडेट की नहीं शुरू हुई टेस्टिंग

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नया वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट जारी करने जा रही है। यह अपकमिंग फीचर कुछ हद तक इंस्टाग्राम फीचर की तरह होगा। जिसमें जब आप किसी व्यक्ति से चैटिंग के लिए चैट ओपन करेंगे, तो चैट ओपन होने के साथ उस व्यक्ति का स्टेटस अपडेट भी दिखेगा। स्टेटस देखने के लिए आपको यूजर की प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करना होगा, जहां स्टेटस अपडेट दिखेगा। इस फीचर को अभी तक बीटा टेस्टिंग के लिए रोलआउट नहीं किया गया है।

मल्टी डिवाइस फीचर

वाट्सऐप जल्द ही मल्टी-डिवाइस फीचर पेश करेगा। जिससे यूजर्स एक ही अकाउंट से चार डिवाइस कनेक्ट कर सकेंगे। बता दें कि वाट्सऐप यूजर्स को टैबलेट, कंप्यूटर और लैपटॉप को पेयर करने की सुविधा देता है। मल्टी डिवाइस फीचर में एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन वाले प्राइमरी फोन की आवश्यकता के बिना वाट्सऐप के डेस्कटॉप वर्जन में लॉग इन कर सकते हैं।

ग्रुप एडमिन के लिए चैट फीचर

वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन (WhatsApp Group Admin) का एक नया चैट फीचर जल्द लॉन्च किया जाएगा, जिसके जरिए ग्रुप के एडमिन वॉट्सऐप ग्रुप के बाकी मेंबर्स को हटा सकेंगे। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन बिना पूछे किसी का भी मैसेज डिलीट कर सकेंगे। इसके बाद यूजर्स को एक नोट दिखाई देगा, जो यह होगा कि – “इसे एडमिन ने हटा दिया है”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − 4 =

Back to top button