इन दो बड़े ग्रहों के अस्त होने पर सबसे ज्यादा पड़ेगा, इन 6 राशियों पर प्रभाव

सूर्य, बृहस्पति और शनि इस वक्त मकर राशि में एक साथ विराजमान हैं. 7 जनवरी को शनि अस्त हो चुके हैं और अब 17 जनवरी को बृहस्पति भी अस्त होने जा रहे हैं. बृहस्पति के अस्त होने से इस समय शुभ कार्यों की मनाही भी हो जाएगी. ज्योतिषविदों के मुताबिक, इन दो बड़े ग्रहों के अस्त होने से देश-दुनिया पर बड़ा असर पड़ेगा. साथ ही अलग-अलग राशियों को अच्छे-बुरे परिणाम मिलेंगे. मेष, वृषभ, तुला, धनु, मकर और कुंभ राशि के जातकों ज्यादा सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.

मेष– आलस्य बढ़ेगा और अनावश्यक चिंताएं परेशान करेंगी. आपके मान-सम्मान में कमी आ सकती है. छोटे भाई-बहनों से विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, बेवजह के खर्चे करने से बचें. पिता के साथ अनबन होने की संभावना है, वाणी पर नियंत्रण रखें. पीले रंग का प्रयोग लाभ दे सकता है.

वृषभ– सेहत और मानसिक स्थिति पर खास ध्यान देने की जरूरत होगी. धन के लेन-देन को लेकर सतर्कता बरतें. भाग्य स्थान में गुरु अस्त हो रहे हैं तो भाग्य के भरोसे ना बैठें और खुद के प्रयास करें. धन पर नियंत्रण रखें वरना खर्च बढ़ सकता है. केले का दान करें.

तुला– बृहस्पति के अस्त होने के बाद कोई भी निर्णय सोच समझकर ही लें और स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखें. मान-सम्मान में कमी आ सकती है. नई नौकरी मिलने में अभी दिक्कत आ सकती है. व्यापार में निवेश करने की सोच रहे थे तो अभी रुक जाएं, आपके लिए बेहतर होगा. इस समय किसी भी तरह के मांगलिक कार्य का आयोजन ना करें. सेहत बेहतर रहेगा. पीली वस्तुओं का दान लाभकारी रहेगा.

धनु– बृहस्पति के अस्त रहने तक अपने सभी महत्वपूर्ण काम टाल दें. यात्राओं में विशेष सावधानी बरतें. इस समय परिवार में थोड़ी अनबन हो सकती है. रिश्तेदारों से वाद-विवाद हो सकता है. कोई भी जरूरी काम करने से पहले बड़ों की सलाह जरूर लें. बड़ों की मदद से आपके कार्य सही दिशा में आगे बढ़ेंगे. कोई महत्वपूर्ण निर्णय इस समय पर ना लें. बृहस्पति के मंत्र का जप करें.

मकर– स्वास्थ्य और तनाव मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. करियर में लापरवाही न करें. आपकी ही राशि में गुरु अस्त हो रहे हैं, इसलिए सेहत को लेकर बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. सेहत गड़बड़ होने की वजह से धनखर्च बढ़ सकता है. अपनी आर्थिक और पारिवारिक जीवन को लेकर भी सतर्क रहें. पीली चीजों से परहेज करें.

कुंभ– स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति का ध्यान रखें. सोच-समझकर ही कोई बड़ा फैसला लें. विदेश से जुड़ा कोई काम अभी ना करें, इसे आगे के लिए टाल दें. अपना हर काम बहुत सावधानी और सोच-समझकर करें. दुर्घटना से बच कर रहें. नीली चीजों का प्रयोग शुभ फल दे सकता है.

Back to top button