दूल्हे में थे कोरोना के लक्षण शादी के आठ दिन बाद हुई मौत और फिर…

फिरोजाबाद में दूल्हे  की मौत के बाद नवविवाहिता महिला समेत परिवार के नौ लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, दूल्हे में कोरोना संक्रमण के लक्षण थे, मगर उसने जांच नहीं करवाई थी.

दरअसल, मामला फिरोजाबाद के जसराना इलाके के गांव नगला सावंती का है, जहां परिवार में बीते 25 नवंबर को विवाह हुआ था. विवाह के बाद मृतक दूल्हा बीमार हो गया. बताया जा रहा है कि दूल्हे में कोरोनावायरस संक्रमण के लक्षण थे, मगर उसने इस ओर ध्यान नहीं दिया और जांच नहीं करवाई, जिसके चलते शादी के आठ दिन बाद ही दूल्हे की मौत हो गई.

हालांकि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ ने कहा कि मृतक दूल्हे ने अपना कोरोना टेस्ट नहीं करावाया था, इसलिए इस बात की पुष्टी नहीं की जा सकती कि उसकी मौत कोरोना से ही हुई है.

दूल्हे की मौत के बाद परिवार के 9 लोग पाए गए संक्रमित

कोरोना से दूल्हे की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरे परिवार की कोरोना जांच कराई, जिसमे परिवार के 9 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए. इनमें से आठ लोगों को फिरोजाबाद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं एक महिला जो कासगंज की रहने वाली थी, को कासगंज भेज दिया गया और वहां के सीएमो को सूचित कर दिया गया.

जिले में कोरोना से अब तक 67 लोगों की मौत

मालूम हो कि फिरोजाबाद में कोरोना के कुल मामलों (Corona Cases) की संख्या 3, 673 हो गई है. जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 171 है. वहीं यहां कोरोना से अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है.

Back to top button