सरकार ने TikTok की वापसी को लेकर एक बार फिर लिया बड़ा फैसला…

पिछले साल भारत में सैकड़ों चीनी ऐप्स बैन किए गए हैं. इनमें TikTok एक पॉपुलर ऐप है. बैन के बाद ये खबर आती रही है कि इसे वापस लाया जा सकता है. लेकिन ये नई रिपोर्ट कुछ अलग ही इशारा कर रही है. 

रिपोर्ट के मुताबिक  भारत में TikTok, WeChat, UC Browser सहित 59 चाइनीज ऐप्स को हमेशा के लिए बैन कर दिया गया है. यानी इनकी वापसी की उम्मीद अब न के बराबर है.


सरकार ने इन ऐप्स पर पिछले साल जून में टेम्पररी बैन लगाया था. जिसके बाद इन ऐप्स से यूजर डेटा क्लेक्शन को लेकर जवाब मांगा गया था.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link


बताया जा रहा है कि ऐप्स के जवाब से नाखुश मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (MeitY) ने इन ऐप्स पर हमेशा के लिए बैन लगा दिया. 


अभी तक भारत सरकार ने 200 से अधिक ऐप्स पर बैन लगा दिया है. जिसमें पॉपुलर गेम PUBG Mobile भी शामिल है. जिसके बाद से PUBG Mobile भारत में वापसी की लगातार कोशिश कर रहा है. नवंबर में कंपनी भारत के लिए PUBG Mobile India लॉन्च करने की बात कही. लेकिन RTI में ये बात साफ हो गई की सरकार ने अभी इसे रिलॉन्च की परमिशन नहीं दी है. 


अभी फिलहाल PUBG Mobile की भारत में जल्द वापसी होते नहीं दिख रही है. इस परमानेंट बैन के बाद कई बातें साफ नहीं है.

भारत में टिक-टॉक की पैरेंट कंपनी ByteDance में काम कर रहे सैकड़ों एम्प्लॉई के भविष्य पर सवाल उठ रहे है. कंपनी ने टिक-टॉक के टेंपररी बैन के बाद इन एम्प्लॉई को रिटेन कर लिया था. ये सभी कंपनी के ग्लोबल ऑपरेशन्स पर काम कर रहे था. अब परमानेंट बैन के बाद कंपनी क्या करती है ये देखना होगा. 

Mint से बातचीत करते हुए कंपनी के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि वो भारत सरकार के साथ बातचीत कर रहे है. जून में बैन होने के बाद टिक-टॉक पहली कंपनी थी जो भारत सरकार के हर गाइडलाइन्स को फॉलो कर रही है. टिकटॉक लोकल लॉ के अनुसार काम कर रही है. भारत सरकार के मांगे हर सवाल को वो जवाब देगी. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button