रोते रोते लड़की ने दर्द किया अपना बयान, कहा- ‘मेरे पिता जैसे होकर भी मेरे साथ गन्दा काम ..’

जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि हमारे भारत देश में लड़कियों को आज भी लड़को की तुलना में कम माना जाता है. चाहे सरकार सख्त से सख्त कानून बनाने में लगी है लेकिन, फिर भी हमारे देश की बहु बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. आए दिन किसी न किसी लड़की के साथ दुष्कर्म की खबरें अख़बारों की सुर्ख़ियों में बनी ही रहती हैं. केवल इतना ही नहीं बल्कि, अब तो लड़कियों को अपनों की नज़रों से भी बच कर जीना पड़ता है. मर्दों कि गन्दी नज़रें अक्सर लड़कियों को ताकती रहती हैं. लोगों में रिश्तों के प्रति शर्म और ह्या भी ख़त्म होती दिखाई दे रही है. कुछ ऐसा ही अजीबो गरीब मामला हाल ही में सामने आया है. जहाँ, एक लड़की ने अपने पिता जैसे फूफा की कड़वी सच्चाई सबके सामने लाकर रख दी…

रोते रोते लड़की ने दर्द किया अपना बयान, कहा- ‘मेरे पिता जैसे होकर भी मेरे साथ गन्दा काम ..’दरअसल, लड़की के अनुसार जब वह केवल 12 वर्ष कि ही थी तो उसके फूफा जी ने उसके साथ गलत हरकत की थी. लड़की के अनुसार वह उस उम्र में इतनी नादान थी कि उसको ये समझ नहीं आ रहा था कि वह अपना दर्द किसको बांटे. इसके इलावा उसको हमेशा ये डर रहता था कि लोग उसकी बातों को बचपना कह कर मज़ाक में उड़ा देंगे.उम्र के इस छोटे पड़ाव पर ही शारीरक शोषण का शिकार हुई वह लड़की अंदर ही अंदर से घुट रही थी लेकिन, चाह कर भी अपना दर्द किसी को ब्यान नहीं कर पा रही थी.

मिली जानकारी के अनुसार ये घटना साल 2015 की है. लड़की के अनुसार उस समय उसके फूफा जी का ट्रांसफर उनके शहर में हुआ था. जिसके बाद बुआ जी और फूफा जी का उसके घर आना जाना लगा ही रहता था. लड़की के अनुसार वह अपने फूफा जी के काफी करीब थी और उनकी काफी रेस्पेक्ट भी करती थी. इसके इलावा वह उसे अपने पिता की तरह ही मानती थी.

लड़की के अनुसार वह अपने फूफा जी से बहुत प्यार करती थी. उसके फूफा जी उसकी हर प्रॉब्लम को अच्छे से समझते थे और उसका साथ देते थे. लेकिन, इन सब के पीछे उनकी गन्दी नीयत छिपी होगी ऐसा उसने सपने में भी नहीं सोचा था. जानकारी के अनुसार एक दिन वह छुट्टियां बिताने के लिए फूफा जी के घर चली गई दिन भर उनका हंसी मज़ाक में बीत गया. रात को खाने के बाद सभी सोने के लिए कमरे में चले गए. लेकिन, उस रत उसकी किस्मत इस तरह बदल जाएगी उसने कभी सोचा नहीं था.

पीड़ित लड़की के अनुसार उसके फूफा जी के कमरे में ऐसी लगा हुआ था. वेकेशन कि पहली रात सोने की अरैंजमेंट कुछ ऐसी थी कि पीड़ित लड़की , उसके अंकल और छोटा भाई सोने के लिए बेड पर चले गए और बुआ जमीन पर बिस्‍तर लगाकर सो गई. पीड़िता ने बताया कि उसके अंकल अक्सर उसके बालों को सहलाया करते थे. अगले दिन भी डिनर के बाद वह उसके बालों को सेहला कर सोने के लिए चले गए.

लेकिन उसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिसे वह चाह कर भी नहीं भुला सकी. लड़की के अनुसार जब सब सो गए तो उसके अंकल उसके पास आ गए और उसके स्तनों पर हाथ लगाने लगे. अंकल का ऐसा व्यवहार देख कर वह बुरी तरह से कांप उठी. तभी उन्होंने अपना हाथ उसकी टी शर्ट की बायीं और अंदर की तरफ डाल दिया. केवल इतना ही नहीं धीरे धीरे उनके हाथ पेट को सहलाते हुए प्राइवेट अंगों तक पहुँच गए.

लड़की ने बताया कि वह इतना डर चुकी थी कि चाह कर भी कुछ नहीं बोल पाई. कईं बार उसने इसका जिक्र बुआ से करना चाहा लेकिन, हर बार वह कहते कहते रुक गई. पीड़िता ने बताया कि अगली सुबह उसके अंकल घर मे सबके सामने ऐसे घूम रहे थे जैसे रात को कुछ हुआ ही नहीं था. परन्तु, अंकल ने उसके साथ जो किया वह आज भी नहीं भूल पाई. हमारे भारत में लाखों बच्चियां लोगों कि गन्दी नज़रों की शिकार हो रही हैं. ऐसे में वह चाह कर भी विरोध नहीं कर पाती. विशेषज्ञ डॉक्टर मीनाक्षी गुप्ता के अनुसार हर माँ बाप को अपने बच्चों को इन सब चीज़ों के प्रति जागरूक करना चाहिए और बच्चो को अपना दोस्त बनाना चाहिए. क्यूंकि, बच्चे हमेशा प्यार की भाषा सुनते है और समझते हैं. ऐसे में अगर माँ बाप उनके दोस्त हो तो वह अपने हर प्रॉब्लम्स को उनसे आसानी से बाँट सकते हैं.

 
Back to top button