इतनी लंबी होगी पहली प्राइवेट लक्जरी ट्रेन, लक्जरी रूम, स्पा, जिम और गार्डन से लेकर…

एप्पल के को-फाउंडर और पूर्व सीईओ स्टीव जॉब्स (Steve Jobs) के लिए फ्रांस के मशहूर डिजाइनर थिरी गोगैन (Thierry Gaugain) ने दुनिया की पहली प्राइवेट लक्जरी ट्रेन का डिजाइन लॉन्च किया है. इस लक्जरी ट्रेन में यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा. इस ट्रेन में यात्रियों के लिए लक्जरी रूम, स्पा, जिम और गार्डन भी होगा.

इतनी लंबी होगी पहली प्राइवेट लक्जरी ट्रेन

सीएनएन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टीव जॉब्स की प्राइवेट लक्जरी ट्रेन का नाम ‘The G Train’ होगा. यह ट्रेन 1,300 फीट लंबी होगी और इस ट्रेन में 14 डिब्बे होंगे. इस प्राइवेट लक्जरी ट्रेन के मालिक एप्पल के पूर्व सीईओ स्टीव जॉब्स हैं.

पहली प्राइवेट लक्जरी ट्रेन की स्पीड होगी इतनी

यह प्राइवेट लक्जरी ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेगी. इस ट्रेन को बनाने में करीब 25 अरब 96 करोड़ रुपये की लागत आएगी. 

ट्रेन में इंटीरियर का रखा गया है खास ख्याल

बता दें कि इस प्राइवेट लक्जरी ट्रेन (The G Train) में इंटीरियर का खास ख्याल रखा जाएगा. ट्रेन को Tech-Savvy ग्लास से बनाया जाएगा. इस ग्लास की खासियत है कि इसको जरूरत के हिसाब से पारदर्शी (Transparent) और अपारदर्शी (Opaque) दोनों बनाया जा सकता है.

प्राइवेट लक्जरी ट्रेन में होंगी ये सुविधाएं

जान लें कि The G Train में यात्रियों के लिए जिम, स्पा और डाइनिंग कार की सुविधा भी होगी. इसमें यात्रियों की हर जरूरत का ख्याल रखा जाएगा.

लक्जरी ट्रेन में होगा एक गार्डन

इस प्राइवेट लग्जरी ट्रेन में एक गार्डन भी होगा. डिजाइनर थिरी गोगैन (Thierry Gaugain) ने बताया कि उनकी टीम ने इस ट्रेन का डिजाइन बनाने में कई साल लगाए हैं.

Back to top button