फांसी का फंदा गले मे डालकर पहले ली सेल्फी और फिर फंदे में झूल कर दिया जान

यूपी के हमीरपुर में एक दर्दनाक मामला हुआ है, जहां एक युवक ने फांसी का फंदा गले मे डाल के पहले सेल्फी ली और अपने घर वालों और दोस्तों को भेज दी. इसके बाद फांसी के फंदे पर झूल कर अपनी जान दे दी. फांसी की सेल्फी देख कर परिवार में कोहराम मच गया. कई घंटों की मशक्कत के बाद परिजन और पुलिस, बबूल के पेड़ से लटके इस युवक के शव को ढूंढ पायी. यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है.

दरअसल युवक की प्रेमिका की शादी हुई है, प्रेमिका की विदाई की खबर जैसे ही युवक को मिली, उससे दुखी होकर युवक ने एक खेत में जाकर एक बबूल के पेड़ पर फांसी लगा ली.

हमीरपुर जिले के राठ थाना कोतवाली क्षेत्र के अंदर आने वाले जखेड़ी गांव का रहने वाला लक्ष्मी प्रसाद प्रजापति (19) राजस्थान के अलवर में एक फैक्ट्री में नौकरी करता था. इसकी सगी बुआ की ननद महोबा में रहती है. यहीं रहने वाली एक युवती से वह प्रेम करता था. उससे शादी भी करना चाहता था. लेकिन दोनों के परिजन इस मेलजोल को पसंद नहीं करते थे.

शुक्रवार को लक्ष्मी प्रसाद राजस्थान से लौटकर बस से आ रहा था. तभी उसे प्रेमिका की शादी होने के बाद विदाई की जानकारी हुई. ये युवक प्रेमिका की शादी की खबर से भारी दुखी हो गया. इसी बीच रास्ते में ललपुरा थानाक्षेत्र के स्वासा मोड़ के पास बस से उतर गया और खेतों में जाकर फांसी लगा ली.

थाना निरीक्षक ओमप्रकाश यादव ने बताया कि मृतक के पिता राकेश प्रजापति और रिश्तेदार मोबाइल फोन पर मेसेज को लेकर परेशान थे. वह इधर-उधर उसकी खोजबीन भी करते रहे. लेकिन पता नहीं चल सका. रात में पुलिस इसकी तलाश करते हुए मौके पर पहुंच गई, जहां वो एक पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटका मिला. मृतक की जेब में पड़े मोबाइल फोन के जरिए परिजनों को घटना की जानकारी दी गई. शनिवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. 

Back to top button