“कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई अब कठिन होने जा रही CM उद्धव ठाकरे: महाराष्ट्र

कोरोना वायरस इस वक्त पूरे देश में कोहराम मचा रहा है. महाराष्ट्र इस जानलेवा बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है.

राज्य में कोरोना संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. उद्धव ने कहा कि मानसून का मौसम आ रहा है, इसलिए उससे संबंधित बीमारियां भी होंगी. तो हमें अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि “कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई अब कठिन होने जा रही है, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ तैयार हैं.”

मौजूदा समय में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में देखा जा रहा है. यहां अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या ने 48 हजार के करीब हो गई है.

शनिवार को महाराष्ट्र में 2608 नए मामले सामने आए हैं. वहीं अब तक 13,404 लोगों को इलाज के बाद घर भेजा जा चुका है.

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की ओर दी गई जानकारी में बताया गया कि अब तक प्रदेश में 47 हजार 190 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. वहीं राज्य में अब तक 1577 लोग कोरोना के संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को राज्य में कोविड-19 के हालात को लेकर समीक्षा बैठक की थी.

इस मुद्दे पर पिछले आठ दिन में दोनों नेताओं के बीच यह तीसरी बैठक थी. एनसीपी प्रमुख राज्य में चरणबद्ध तरीके से आर्थिक गतिविधियां और राज्य के अंदर ही सड़क परिवहन दोबारा शुरू किए जाने पर जोर दे रहे हैं.

इसके साथ ही पवार आयात-निर्यात को बढ़ावा देने के लिए उद्योगपतियों और विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करने भी जोर दे रहे हैं.

Back to top button