The Family Man 2: प्रियामणि ने बॉडी शेमिंग पर बयां किया अपना दर्द…

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर हर किसी को अपनी बात कहने की पूरी आजादी है। लेकिन कभी-कभी लोग इस स्वतंत्रता का गलत उपयोग करके कुछ लोगों को अपना निशाना बनाते हैं। लोगों के निशाने पर सबसे अधिक होते हैं फिल्म जगत से जुड़े सितारे। जिन्हें लोग कभी उनके मोटापे तो कभी रंग को लेकर ट्रोल करते हैं। सोशल मीडिया पर लोगों की इसी ट्रोलिंग का शिकार हो चुकीं हैं ‘द फैमिली मैन’ की अभिनेत्री प्रियामणि। उन्होंने ‘द फैमिली मैन’ के पहले और दूसरे भाग में मनोज बाजपेयी की पत्नी ‘सुचि’ का किरदार निभाया है। जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। इस अभिनेत्री ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि पहले जब भी वो कोई तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती थीं तो लोग किस तरह से अभद्र भाषा का उपयोग करते थे।

मोटापे को लेकर उड़ाते थे हंसी
साउथ और हिंदी  फिल्मों में काम करने वाली प्रियामणि ने बताया कि उनके साथ कई बार ऐसा हुआ है जब लोगों ने उनके वजन को लेकर उन्हें ट्रोल किया है। एक बातचीत में उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मेरा वजन 65 किलों बढ़ गया था। मैं अभी जैसी दिखती हूं उससे बहुत बड़ी दिखती थी। इंस्टाग्राम पर जब भी मैं कोई तस्वीर पोस्ट करती थी तो लोग उसके नीचे कमेंट में लिखते थे कि ‘ओह, तुम मोटी दिखती हो, तुम बड़ी दिखती हो।’

सांवले रंग को लेकर भी की गई टिपण्णी
प्रियामणि ने कहा कि सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके वजन के साथ-साथ उनके रंग को लेकर भी तरह-तरह की बाते की हैं। उन्होंने कहा मेरे पोस्ट पर कमेंट किया गया ‘ओह तुम काली लग रही हो, तुम्हारा चेहरा सफेद है लेकिन पैर काले हैं। तुम डार्क हो। इस तरह की कई बेवजह की टिप्पणियों का सामना मैंने किया है। मैं उनसे सिर्फ यहीं कहना चाहती हूं कि आपके साथ क्या गलत हुआ है? इसमें क्या गलत है अगर मेरा रंग गहरा है तो भी। मुझे नहीं लगता कि मैं सफेद हूं, मुझे लगता हैं मैं गेहुंआ रंग की हूं।

वजन घटाने पर भी लोगों ने किए सवाल
प्रियामणि ने आगे कहा, ‘जब मैंने अपना वजन कम किया उसके बावजूद भी लोगों के सवाल कम नहीं हुए। लोग कमेंट करते हुए लिखते हैं कि ‘तुम इतनी पतली क्यों लग रही हो, हम तुम्हें तब पसंद करते थे जब तुम मोटी थी। मैं उन्हें सिर्फ यही कहना चाहती हूं कि अपना दिमाग ठीक करो। आप मुझे तब पसंद करते थे जब मैं मोटी थी या तब पसंद करते हैं जब मैं पतली हूं। बड़ा हो या छोटा हो, हर इंसान का खुद का एक व्यक्तित्व होता है। आप ये कहकर किसी को शर्मिंदा क्यों कर रहे हैं, ओह आप मोटे हो, या आप पतले और सांवले हो। ऐसा आप क्यों करना चाहते हो?

भद्दे कमेंट करने वाले ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब
प्रियामणि ने अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा, ‘गलत क्या है अगर मेरा रंग सांवला है तो। पहली चीज़, अपना सोचने का तरीका और अपनी राय बदल लें। किसी को भी काला मत कहो क्योकि काला रंग बहुत खूबसूरत होता है। भगवान श्री कृष्ण सांवले थें, लेकिन बहुत खूबसूरत थें। इस तरह की टिप्पणियां न करें। अगर आपके दिमाग में ऐसा कुछ आता भी है तो उसे अपने तक ही रखें। आपको नकारात्मकता क्यों फैलानी है ऐसे गलत शब्दों का इस्तेमाल करके। ऐसा न करें।

द फैमिली मैन 2 के लिए खूब मिली वाहवाही
साउथ से लेकर हिंदी फिल्मों तक अपने अभिनय का दम दिखाने वाली प्रियामणि को ‘द फैमिली मैन 2’ में उनके किरदार के लिए दर्शकों से खूब वाहवाही मिली। उन्होंने इस सीरीज में मनोज बाजपेयी की पत्नी ‘सुचि’ का किरदार निभाया। वह इस सीरीज के दोनों ही भागों का हिस्सा रहीं हैं। एक पत्नी के साथ वो दो बच्चों की मां भी बनी हैं। जो अपने बच्चों को एक अच्छी जिंदगी देने के लिए नौकरी करती हैं। प्रियामणि शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में एक गाना कर चुकीं हैं और साथ ही वह हिंदी और साउथ की फिल्मों में सक्रिय हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button