ईडी जल्द ही आईएएस पूजा और उनके पति अभिषेक झा से करेगी पूछताछ, जानें क्या है पूरा मामला…

ED ने IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के पल्स अस्पताल में 2 दिन छापेमारी की है. सूत्रों के अनुसार इस अस्पताल से ED को 20 से ज्यादा शेल कंपनियों की जानकारी मिली है जिसके जरिये काली कमाई को सफेद किया जाता था. अस्पताल के कम्प्यूटर एवं लैपटॉप के हार्डडिस्क को ईडी ने खंगाला है. वहां से भी अहम सबूत हाथ लगे हैं. अस्पताल से ही अलग-अलग जगहों पर 150 करोड़ के निवेश की जानकारी मिली है. पूजा सिंघल के 18 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है जिसमें से एक ठिकाना ये अस्पताल भी था.

ईडी को मिले बेनामी संपत्ति के कागजात

सूत्रों के अनुसार पूजा सिंघल के अन्य ठिकानों से बेनामी संपत्ति के कागजात मिले हैं. कुछ ऐसे भी दस्तावेज ईडी  के हाथ लगे हैं जिसमें सत्ता से जुड़े लोग एवं अन्य बड़े लोगों के नाम हैं. पूजा सिंघल का सीए  सुमन गिरफ्तार हो चुका है. उसके घर से 17 करोड़ से ज्यादा कैश मिला था. उसका कहना है कि यह कैश उसका है लेकिन बीजेपी  आरोप और ईडी  के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीए सुमन के घर पर मिला कैश  पूजा सिंघल का ही है.

ईडी जल्द ही आईएएस पूजा और उनके पति अभिषेक झा से करेगी पूछताछ

मनरेगा घोटाला के पैसों से मनी लॉन्ड्रिंग की जांच ईडी  कर रही है. पूजा सिंघल से जुड़े 18 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी  ने छापेमारी की है. पूजा के सरकारी आवास पर भी छापेमारी हुई थी. सूत्रों के अनुसार अब प्रवर्तन निदेशालय समन भेजकर जल्द पूजा सिंघल व उनसे पति अभिषेक झा से पूछताछ कर सकती हैं. दोनों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इन लोगों के खिलाफ ईडी  के हाथ काफी सबूत लगे हैं.

आईएएस पूजा सिंघल पर लगे हैं ये आरोप

वहीं सूत्रों के अनुसार पूजा सिंघल पर आय से अधिक संपत्ति, अवैध खनन, CM हेमंत एवं उनके भाई बंसत को सस्ते दाम पर खान आवंटन करने का भी आरोप हैं. उनपर ये आरोप भी है कि रेत खनन के लिए ठेके उन्होंने अपने पसंद के ठेकेदारों को दिए हैं. खूंटी व चतरा में मनरेगा घोटाला करने का भी आरोप भी उनपर है. 2008 में वह खूंटी की उपायुक्त थी. पूजा सिंघल अभी खनन व उद्योग सचिव व JSMDC की निर्देशक भी हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

6 + 8 =

Back to top button