रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 को लेकर सिंगर सुनिधि चौहान ने किया खुलासा….

सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 को लेकर विवाद बढ़ते चले जा रहे हैं. अमित कुमार, अभिजीत सावंत, सोनू निगम के बाद अब सिंगर सुनिधि चौहान ने शो की पोल खोल दी है. अपने नए इंटरव्यू में सुनिधि चौहान ने खुलासा किया है कि आखिर उन्होंने इंडियन आइडल से जज का पद क्यों छोड़ा था. 

सुनिधि ने अपने इंटरव्यू के खुलासा किया है कि उन्होंने इंडियन आइडल इसलिए छोड़ा क्यों वह वो नहीं कर सकती थीं, जो मेकर्स चाहते थे. उन्होंने बताया कि उन्हें अपनी सोच को परे रखकर कंटेस्टेंट्स की तारीफ करने के लिए कहा गया था. 

सुनिधि चौहान ने इंडियन आइडल के सीजन 5 और 6 को जज किया था. जब सुनिधि से पूछा गया कि क्या शो को फालतू में खींचा जा रहा है, तो उन्होंने कहा कि यह सब दर्शकों की अटेंशन पाने के लिए है. इसमें कंटेस्टेंट्स की कोई गलती नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि जब कंटेस्टेंट्स अपनी सिर्फ तारीफ सुनते हैं, तो कंफ्यूज हो जाते हैं और ऐसे में असली टैलेंट खराब होता है.  

रियलिटी शोज के बारे में जनरल बात करते हुए सुनिधि चौहान ने कहा कि इनकी वजह से म्यूजिक में नाम कमाने का सपना देखने वालों को बड़ा मंच मिला है. ‘लेकिन इसमें आर्टिस्ट का नुक्सान होता है क्योंकि लोग टीवी पर अपनी स्टोरी को दिखाकर रातोरात फेम पा लेते हैं और उनका कुछ कर दिखाने का जज्बा खत्म हो जाता है.’

सुनिधि ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ‘हां, कुछ लोग फिर भी मेहनत करते हैं. लेकिन एकदम से मिला फेम उनके दिमाग पर असर जरूर डालता है. यह बहुत जल्दी बहुत कुछ पा लेने की बात है. इसमें कंटेस्टेंट्स की कोई गलती नहीं है, क्योंकि इस गेम का नाम टीआरपी है.’

सुनिधि चौहान ने यह भी बताया कि शो में कुछ कंटेस्टेंट्स की परफॉरमेंस को ‘ठीकठाक’ भी किया जाता है. जब उनसे इस बात का मतलब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गाने या रिकॉर्डिंग के समय सिंगर्स को कभी-कभी दिक्कत महसूस होती है, जिसको शो के टेलीकास्ट होने से पहले ठीक कर दिया जाता है. 

सुनिधि ने बताया कि उन्होंने इंडियन आइडल, दिल है हिंदुस्तानी और द वॉइस जैसे शोज को जज किया है. उन्होंने कहा कि मैं आज भी वही कहूंगी जो मैं दिल से महसूस करती हूं. यह शो के मेकर्स पर निर्भर करता है कि वह मुझे शो में चाहते हैं या नहीं.

बता दें कि इंडियन आइडल 12 का विवाद तब शुरू हुआ था, जब किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार ने पैसों के बदले कंटेस्टेंट की तारीफ करने के बारे में बताया था. इसके जवाब में आदित्य नारायण ने उन्हें ताना मारा था. इसके अलावा शो के कंटेस्टेंट्स को ट्रोल भी किया गया था. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button