हिरासत में लिए गए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, उद्धव ठाकरे के खिलाफ…

महाराष्‍ट्र में आज राजनीतिक विवाद गरमा गया है। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ सोमवार को उनकी टिप्पणी पर उनके खिलाफ दर्ज FIR के संबंध में पूछताछ के लिए पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राणे को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के संगमेश्वर में हिरासत में लिया गया था।

राणे के खिलाफ मुंबई के लालबाग में विरोध प्रदर्शन करते हुए शिवसेना कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी मौके पर मौजूद थीं। इस बीच, नारायण राणे ने भी मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसमें उनकी टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को चुनौती दी गई।

अधिवक्ता अनिकेत निकम के माध्यम से दायर राणे की याचिका में प्राथमिकी रद्द करने की मांग की गई। भाजपा नेता ने उन्हें गिरफ्तारी या किसी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक अंतरिम आदेश की भी मांग की। न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति एन जे जमादार की खंडपीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख किया गया, जिसमें मंगलवार को ही तत्काल सुनवाई की मांग की गई। हालांकि, पीठ ने इस पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया और कहा कि (याचिका का) उल्लेख करने की अनुमति नहीं है और वकील से प्रक्रिया का पालन करने को कहा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button