दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को घोषित किया बैड करैक्टर, जानें पूरा मामला…

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने बीसी (बैड करैक्टर) घोषित कर दिया है. 30 मार्च को डीसीपी ने अमानतुल्लाह खान को बीसी बनाये जाने के प्रस्ताव को अप्रोव कर दिया है. अमानतुल्लाह के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस का दावा है कि अमानतुल्लाह एक हैबिचुअल ऑफेंडर है. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और मारपीट करने के मामले दर्ज हैं.

एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल ए का बीसी बनाये जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था जिसे डीसीपी ने 30 मार्च को स्वीकृति दे दी. बता दें, दिल्ली पुलिस ने ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. गुरुवार को दिल्ली के नगर निकायों ने विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया. इस दौरान मदनपुर खादर इलाके में भारी विरोध का सामना करना पड़ा. विरोध प्रदर्शन में अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे. 

जनता के हक़ की आवाज़ उठाता रहूंगा- अमानतुल्लाह

पुलिस ने बताया कि मदनपुर खादर इलाके में स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया. वहीं स्थानीय लोगों ने दावा किया कि वैध ढांचे भी ध्वस्त किए जा रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने अमानतुल्लाह खान समेत कई अन्य को हिरासत में ले लिया. बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

हिरासत में लिए जाने के बाद अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर कहा था, ”बीजेपी के बुलडोज़रतंत्र का विरोध कर रही जनता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज असंवैधानिक है. हम बीजेपी की जनविरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ हैं, जनता के हक़ की आवाज़ मैं हमेशा उठाता रहूंगा इसके लिए मुझे चाहे कितनी बार भी जेल जाना पड़े.”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9 + 15 =

Back to top button