कोरोना वायरस से कुत्ते की मौत ने किया बड़ा खुलासा, इस रिपोर्ट ने सबको चौकाया…

कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. अभी तक कोरोना से सीनियर सिटीजनों और बच्चों के ही मरने की बातें सामने आ रही थीं मगर मंगलवार को हांगकांग में कोरोना से पहले पालतू जानवर के मरने की खबर आई. हैरान करने वाली बात ये है कि पहले डॉक्टरों ने इस कुत्ते को बीमारी से मुक्त घोषित किया था और बाद में कुत्ते की इसी बीमारी से मौत हो गई. डेलीमेल वेबसाइट पर साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के हवाले से ये खबर पोस्ट भी की गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 17 वर्षीय पोमेरेनियन के मालिक में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे, उसके बाद उन्हें एक सरकारी अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया. वहां से एक सप्ताह के दौरान ही उन्हें छुट्टी दे दी गई. वो घर वापस लौट आईं. हांगकांग के कृषि, मत्स्य और संरक्षण विभाग (एएफसीडी) के एक प्रवक्ता ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट को बताया कि विभाग को कुत्ते के मालिक से पता चला कि 16 मार्च को उसका निधन हो गया था. कुत्ते की मालकिन ने कहा कि वह इस बात का परीक्षण कराने के लिए तैयार नहीं थी कि कुत्ते की मौत का क्या कारण रहा है. मगर उसका पोस्टमार्टम किया गया जिसमें कुत्ते की मौत का कारण कोरोना वायरस बताया गया.

कुछ इस तरह ‘किम जोंग’ ने कोरोना वायरस को किया काबू, इस रिपोर्ट ने हर किसी को चौकाया…

पिछले महीने बीमारी का पता लगाने के लिए कैनाइन ने अलग-अलग तरह के परीक्षण किए थे, ये परीक्षण 12 और 13 मार्च को किए गए, इसमें पालतू कुत्ते में किसी तरह की बीमारी के लक्षण नहीं पाए गए उसी के बाद उसे घर वापस लौटने की अनुमति दी गई थी. कुत्ते की मालकिन 60 साल की व्यवसायी यवोन चाउ हाउ यी हैं. वह फरवरी के अंत में संक्रमित हुई और अस्पताल में भर्ती हुई. वहां पर वो पूरी तरह से ठीक हुई उसके बाद 8 मार्च को घर लौटी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =

Back to top button