Tesla के Cybertruck ने उड़ाई लोगों की नींद, खासियत जानकर सभी हो गए हैरान…

अबतक 10 लाख की बुकिंग मिली

Tesla Cybertruck को लेकर क्रेज का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लॉन्च से पहले ही इसकी अबतक 10 लाख बुकिंग मिल चुकी है. 

Tesla Cybertruck की रेंज 982 किलोमीटर!

लीक हुए नए पेटेंट एप्लीकेशन के मुताबिक सिंगल चार्ज में Cybertruck 610 मील की रेंज देगा, यानी 982 किलोमीटर. हालांकि ये रेंज आधिकारिक नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स में आई लीक इमेजेस पर आधारित है. अपने पहले ऑफिशियल अनवेलिंग के दौरान Cybertuck के टॉप वेरिएंट्स के लिए 500 मील रेंज का दावा किया गया था. 

लॉन्च की तारीख का अभी ऐलान नहीं

इस लीक हुए डॉक्यूमेंट से यह भी पता चलता है कि अमेरिकी कार निर्माता कंपनी ने साइबरट्रक के लिए नए सॉफ्टवेयर “कॉन्टेक्स्ट सेंसिटिव यूजर इंटरफेस फॉर एन्हांस्ड व्हीकल ऑपरेशन” का पेटेंट कराया है. Tesla Cybertruck का कॉन्सेप्ट वर्जन 2019 में पहली बार पेश किया गया था. फिलहाल कंपनी की तरफ से इस नए टेस्ला साइबरट्रक के लॉन्च की सही तारीख का खुलासा नहीं किया गया है. 

9000 किलो वजन की क्षमता!

Tesla Cybertruck की एक तस्वीर भी इंटरनेट पर काफी चल रही है, जिसमें इस पिकअप ट्रक को 9,000 किलोग्राम से अधिक ज्यादा के ट्रेलर के साथ टोइंग मोड में दिखाया गया है. जबकि कंपनी की ओर से घोषित 10,000 पाउंड या 4500 किलोग्राम से दोगुना है. इस तस्वीर से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें कुच एक्सेसरीज जैसे कि कैंपर किचन के साथ आ सकती है.  

स्पीड भी शानदार

यह ट्रक सिर्फ 6.5 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेता है. टेस्ला साइबरट्रक को तीन पावरट्रेन विकल्पों – सिंगल मोटर RWD (रियर-व्हील ड्राइव), डुअल मोटर AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) और ट्राई मोटर AWD के साथ पेश किया जाएगा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + one =

Back to top button