CWI चयन पैनल ने की भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा….

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) चयन पैनल ने भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। अनुभवी तेज गेंदबाज केमार रोच, मध्यक्रम के बल्लेबाज नकरमाह बोनर और सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग को टीम में वापसी हुई है। रोच ने अब तक 92 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 124 विकेट लिए हैं। बोनर ने एक साल पहले बांग्लादेश में अपना वनडे डेब्यू किया था और अब तक तीन मैच खेल चुके हैं, जबकि किंग ने अब तक इस प्रारूप में चार मैच खेले हैं।

वेस्टइंडीज छह से 20 फरवरी तक उपमहाद्वीप का दौरा करेगा, जहां वे तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलेंगे। वनडे मैच 6, 9 और 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं टी-20 कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे, जिसमें शुक्रवार को टीम की घोषणा होने की उम्मीद है।

वनडे सीरीज आइसीसी ओडीआइ सुपर लीग का हिस्सा होगी और वेस्टइंडीज के पास आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में आटोमेटिक क्वालिफिकेशन हासिल करने के शीर्ष सात टीमों में शामिल होने के लिए अंक हासिल करने का अवसर होगा। बता दें कि वर्ल्ड कप भारत में होना है और वह मेजबान टीम को क्वालिफिकेशन की जरूरत नहीं है।  

प्रमुख चयनकर्ता, डेसमंड हेन्स ने कहा, ‘केमार रोच हमारे प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हैं और हमारा मानना है कि हमें शुरुआत में विकेट लेने के लिए गेंदबाजों की जरूरत है और केमार, पांच की इकानमी रेट के साथ निश्चित रूप से अच्छा विकल्प हैं।  पिछले कुछ सालों में नकरमाह बोनर ने शानदार प्रदर्शन किया है और हमारा मानना है कि उन्हें 50 ओवर के प्रारूप में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए।’

वेस्टइंडीज की वनडे टीम

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), केमार रोच, नकरमाह बोनर, ब्रैंडन किंग, फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वाल्श जूनियर

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 − 4 =

Back to top button