युवाओं में तेजी से बढ़ रहा है इस ऑनलाइन गेम्स का क्रेज, जानिए क्या है वजह

ऑनलाइन गेम्स का भी अपना अलग ही मजा है. इन्हें खेलने से मनोरंजन तो होता ही है, साथ ही अच्छी-खासी दिमागी वर्जिश भी हो जाती है. खासकर इन दिनों, जब हम सभी अपना ज्यादातर वक्त घरों पर बिता रहे हैं, ऑनलाइन गेम्स का क्रेज पहले से कहीं ज्यादा बढ़ गया है. जब मन चाहा मोबाइल उठाया और अपने मनपसंद गेम्स खेलना शुरू कर दिए. ऐसा ही एक दिलचस्प गेम पिछले कुछ समय से भारत के युवाओं को काफी पसंद आ रहा है. इस गेम का नाम है पोकर. अब आप कहेंगे कि पोकर तो कई दशकों से खेला जाता रहा है. इसमें नई बात क्या है?

तो आपको बता दें कि यहां हम उस पोकर की बात नहीं कर रहे हैं जो कैसिनो और पार्टियों में खेला जाता है. हम बात कर रहे हैं ऑनलाइन पोकर की, जिसे आज-कल भारत के युवा ख़ूब खेल रहे हैं. अब मिसाल के तौर पर Adda52 के ऑनलाइन पोकर को ही ले लीजिये. इस गेम की पॉपुलैरिटी का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आज 30 लाख से भी ज़्यादा लोग इसके रजिस्टर्ड यूजर हैं. लेकिन ऐसी क्या वजह है जो Adda52 का ऑनलाइन पोकर लोगों को इतना भा रहा है? आइए जानते हैं.

असली प्लेयर्स, असली पैसा

आपने अक्सर देखा होगा कि ऑनलाइन गेम्स में जीतने पर आपको कॉइन्स यानि सिक्के मिलते हैं. लेकिन क्या उन सिक्कों से आप अपने लिए एक नया फ़ोन या नई गाड़ी खरीद सकते हैं? कभी भी नहीं. लेकिन Adda52 पर आप असली लोगों के साथ ऑनलाइन पोकर खेल कर लाखों रूपये जीत सकते हैं. साथ ही Adda52 पर रोज़ GTD 1000 रूपये के 5 टूर्नामेंट करवाए जा रहे हैं, जिनमें हिस्सा लेने पर आप एक ही दिन में 5000 रूपये तक जीत सकते हैं.

दोस्तों के साथ पोकर पार्टी

Adda52 का ऑनलाइन पोकर एक अनूठा मल्टीप्लयेर गेम है जिसमें आप अनजान प्लेयर्स के साथ तो खेल ही सकते हैं, साथ ही प्राइवेट टेबल पर पोकर खेलने के लिए अपने दोस्तों को भी इन्वाइट कर सकते हैं. घर बैठे अपने यारों को पोकर में हराने से ज़्यादा मज़ेदार टाइमपास भला और क्या हो सकता है?

चैलेंज का थ्रिल

अगर आपको पोकर खेलना पसंद है, तो आपको पता ही होगा कि इस खेल में कौन जीतेगा और कौन हारेगा, ये किस्मत पर निर्भर नहीं होता. पोकर खेलने और जीतने के लिए धैर्य, दिमाग और रणनीति, तीनों ही बेहद ज़रूरी हैं. आपको अपने प्रतिद्वंदी से इन तीनों चीज़ों में दो क़दम आगे चलना पड़ता है. युवाओं को ऐसे चुनौतीपूर्ण गेम काफी पसंद आते हैं.

जीत का मजा

जितनी बड़ी चुनौती, उतनी ही बड़ी जीत. पोकर जैसे पेचीदा गेम में जीतने के बाद दिल में ख़ुशी की एक ऐसी लहर दौड़ उठती है, जिसे बयान कर पाना बहुत मुश्किल है. इसीलिए Adda52 ने अपने नए कैंपेन ‘पहला गेम खेल के देखो’ के ज़रिये उस ख़ुशी को दिखाने की कोशिश की है इस कैंपेन के वीडियो को देख कर ना तो आप खुद को मुस्कुराने से नहीं रोक पाएंगे, और ना ही Adda52 पर अपने पहला गेम खेलने से.

Back to top button