दाने दाने को मोहताज था ये क्रिकेटर, अब है करोड़ो का मालिक, आईपीएल में बिका सबसे महंगा..

जैसा की सभी जानते हैं इस समय आईपीएल के ग्यारवे संस्करण के लिए खिलाडियो की नीलामी चल रही हैं । अभी एक बड़ी खबर आ रही हैं की गुजरात के एक तेज गेदबाज को सबसे ऊँची कीमत में खरीदा जा गया हैं । इस तेज गेदबाज का नाम हैं जयदेव उनाद्कट ।खिलाडियो की नीलामी के दुसरे दिन जयदेव उनाद्कट के लिए लगने वाली बोली धीरे धीरे दस करोड़ का आकड़ा पार कर गयी और आख़िरकार आईपीएल टीम राजस्थान रोयल्स ने तेज गेदबाज जयदेव उनाद्कट को 11.5 करोड़ में खरीद ही लिया ।

दाने दाने को मोहताज था ये क्रिकेटर, अब है करोड़ो का मालिक, आईपीएल में बिका सबसे महंगा..

जहाँ तक क्रिकेट के जानकारों का मानना हैं जयदेव उनाद्कट के लिए इतनी ऊँची कीमत इसलिए दी गयी क्योकि जयदेव उनाद्कट बड़े अनुशाशन से गेदबाजी करते हैं और बाए हाथ के इस तेज गेदबाज की रफ्तार भी अच्छी हैं । इन सब बातो को ध्यान में रखते हुए जयदेव उनाद्कट की इतनी ऊँची कीमत लगाई गई हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दे की जयदेव उनाद्कट की उम्र अभी 26 साल हैं और उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट के अलावा साथ वन डे मैच और चार टी-20 मैच भी खेले हैं ।

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले TOP 5 बल्लेबाज, लिस्ट देखकर चौंक जायेंगे

हालाकि टेस्ट मैच में वह अभी तक अपने विकेटों का खाता भ नही खोल पाए हैं लेकिन वन डे मैचो में 8 विकेट और टी-20 मैचो में चार विकेट जयदेव उनाद्कट अपने नाम कर चुके हैं ।आपकी जानकारी के लिए बता दे की जयदेव उनाद्कट का आईपीएल को पिछला सीजन बड़ा अच्छा घटा था । विकेट लेने के मामले में आईपीएल के पिछला सीजन में वह भुवनेश्वर कुमार के बाद दुसरे नम्बर पर रहे थे और 12 मैचो में जयदेव उनाद्कट ने 24 विकेट अपने नाम किये थे ।

आईपीएल को पिछला सीजन में जयदेव उनाद्कट ने एक हैट्रिक भी लगाई थी ।अपना पिछला सीजन राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के साथ खेलने वाले जयदेव उनादकट को उनकी स्विंग के लिए जाना जाता हैं । जब से इरफान पठान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से गायब हुए हैं और टीम इंडिया के धुरंधर तेज गेदबाज जहीर खान और आशीष नेहरा ने सन्यास लिया हैं तब से ही क्रिकेट के जानकार जयदेव उनाद्कट के रूप में टीम इंडिया का एक भरोसेमंद तेज गेदबाज देख रहे हैं । शायद इन्ही सब बातो को देखा गया और जयदेव उनाद्कट की कीमत मे बढ़ोतरी की गयी हैं ।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button