इस शहर में भी लॉन्च हुआ Tvs iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें ड्राइविंग रेंज और स्पीड

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने इकलौते इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube को केरल के कोच्चि में लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत 1,23,917 रुपये ऑन-रोड तय की गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शहर भर के चुनिंदा डीलरशिप पर या कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से 5,000 रुपये की टोकन राशि में बुक किया जा सकता है। केरल के परिवहन मंत्री एंटनी राजू और टीवीएस मोटर कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने संयुक्त रूप से इस स्कूटर को शहर में लॉन्च किया है। आइए विस्तार से बताते हैं इस स्कूटर से जुड़ी कुछ खास जानकारी:

ड्राइविंग रेंज और स्पीड

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.4 kW इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है, और इसकी अधिकतम गति 78 किमी प्रति घंटा है। वहीं यह स्कूटर फुल चार्ज होने पर 75 किमी की दूरी तय कर सकता है। स्पीड पर बात करें तो iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर 4.2 सेकेंड में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला Bajaj Chetak और Ather 450x से होता है।

फीचर्स डिटेल

टीवीएस अपने ग्राहकों को SmartXHome सहित कई चार्जिंग विकल्पों में कॉम्प्रीहेन्सिव चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करेगा, जो ब्लू टूथ कनेक्टिविटी, लाइव चार्जिंग की स्थिति और RFID एनेब्लड सुरक्षा के साथ होम चार्जिंग समाधान प्रदान करता है। ब्रांड ने यह भी बताया कि अभी के लिए कोच्चि में कोचीन टीवीएस डीलरशिप पर स्कूटर के लिए चार्जिंग यूनिट लगाए जाएंगे। वहीं कंपनी पूरे शहर में सार्वजनिक चार्जिंग सिस्टम विकसित करने की योजना बना रही है।

स्कूटर की लांचिंग के मौके पर कंपनी की तरफ से बयान में कहा गया कि “टीवीएस मोटर एक डिजिटल युग की कंपनी में तब्दील हो रही है। टीवीएस आईक्यूब उपयोगकर्ता को एक संपूर्ण डिजिटल अनुभव प्रदान करेगा। “टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक एक उन्नत इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन और नेक्स्ट-जेन टीवीएस स्मार्टएक्सोनेक्ट प्लेटफॉर्म का प्रयोग करके तैयार किया गया है।”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 15 =

Back to top button