Bihar Assembly By-Election में कुशेश्वरस्थान व तारापुर की दोनों सीटों र RJD की हुई हार….

 बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar Assembly By-Election) में कुशेश्वरस्थान व तारापुर की दोनों सीटों र राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) की हार हुई है। दोनों सीटें जनता दल यूनाइटेड (JDU) के खाते में गईं हैं। इसपर आरजेडी विधायक व पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े लाल तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। हार के लिए उन्‍होंने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव, आरजेडी विधान पार्षद सुनील सिंह और आरजेडी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी को जिम्‍मेदार ठहराया है। साथ ही तेजस्वी यादव को नसीहत दी है कि जबतक वे इन लोगों को किनारे नहीं करते हैं, तबतक मुख्यमंत्री नहीं बन सकते हैं।

‘अब भी वक्त है संभल जाएं तेजस्वी’

मतगणना के दौरान मंगलवार को इंटनेट मीडिया पर तेज प्रताप यादव ने कोई प्रतिक्रिया देने से परहेज की। लेकिन कुशेश्वरस्थान सीट का परिणाम सामने आने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की। तेज प्रताप ने यह भी दावा किया कि चारों नेताओं को अगर पार्टी से निकाल दिया जाए तो वे बिहार में राजद की सरकार बनाकर दिखा देंगे। उन्होंने कहा कि, तेजस्वी को अगर सीएम बनना है तो उनकी सलाह माननी ही होगी। अभी भी समय है, तेजस्वी संभल जाएं। नहीं तो ये चारों नेता राजद को बर्बाद कर देंगे।

‘कांग्रेस से अलग होने का फैसला गलत’

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि आरजेडी ने कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लड़ने का जो फैसला किया वो गलत है। उन्होंने कहा कि मैंने तो शुरू से कांग्रेस को साथ लेकर चलने की बात की है। सोनिया गांधी से लगातार पिता जी की बात होती है रही है। इस चुनाव के दौरान भी दोनों की बीच बात हुई। 

‘तेजस्वी को बहुत दर्द हो रहा होगा’

तेज प्रताप यादव ने जगदानंद सिंह, संजय यादव, विधान पार्षद सुनील सिंह और शिवानंद तिवारी पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि जिस थाली में ये लोग खाते हैं उसी थाली में छेद करते हैं। तेज प्रताप ने इस दौरान यह भी कहा कि, हार के बाद तेजस्वी को कितना दर्द हो रहा होगा ये मैं समझ सकता हूं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + eight =

Back to top button