अरिजीत सिंह की जिंदगी का खुला सबसे बड़ा राज़, जिस महिला से कि है शादी वो असल में…..

‘मेरी आशिकी अब तुम ही हो’…जब भी ये गाना बजता है अपने आप इस आवाज के पीछे की मिठास कानों में घुल जाती है. इस जादूई आवाज का नाम है अरिजीत सिंह, जो कई सालों से हिंदी सिनेमा के गानों पर राज कर रहे हैंं. उनके हर गाने इतने सुर में होते हैं कि लोग ना चाहकर भी उनके दीवाने हो जाते हैं. पर्दे के पीछे रहकर आवाज देने वाले अरिजीत सिंह के जीवन की कुछ ऐसी बाते हैं जिससे शायद आप अब तक अंजान हैं.

अरिजीत सिंह की जिंदगी का खुला सबसे बड़ा राज़, जिस महिला से कि है शादी वो असल में…..

घर से मिली संगीत की शिक्षा

दिल को छू जाने वाले गाने और अपनी आवाज का दीवाना बना चुके सिंगर अरिजीत सिंह 31 साल के हो गए हैं. अरिजीत को आशिकी 2 के गाने ‘तुम ही हो’ ने उन्हें हर घर की आवाज बना दिया था. अरिजीत का जन्म पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद में हुआ था. उनके पिता पंजाबी और मां बंगाली हैं. उनकी फैमली संगीत से जुड़ी है. उन्होंने शुरुआती संगीत अपनी मां से भी सीखा जो कि गाने के साथ-साथ तबला वादन भी करती हैं.

2005 में उन्होंने अपने गुरू राजेंद्र प्रसाद हजारी के कहने पर रियलिटी शो फेम गुरूकुल का ऑडीशन दिया. पहले तो अरिजीत झिझक रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने इसमें हिस्सा लिया. हालांकि वह फाइनल में हार गए थे.इसके बाद उन्होंने दूसरे रियलिटी शो 10 के 10 ले गए दिल’ में हिस्सा लिया’. इसमें फेम गुरूकुल और इंडियन आइडल के विजेताओं के बीच मुकाबला था. शो जीतने के बाद, सिंह ने अपना रिकॉर्डिंग सेटअप तैयार किया.

अरिजीत सिंह की जिंदगी का खुला सबसे बड़ा राज़, जिस महिला से कि है शादी वो असल में…..

कर चुके हैं दो शादिंयांं

अरिजीत सिंह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बात करना पसंद नहीं करते हैं. ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अरिजीत की दो शादियां हुई है. पहले वे एक रियलिटी शो में ही उनकी को-कंटेस्टेंट के साथ शादी कर चुके थे. हालांकि उनका नाम क्या है ये कोई नहीं जानता है. ये शादी बहुत कम समय तक ही टिक पाई थी. फर्स्ट वाइफ से तलाक होने के बाद उन्होंने दूसरी शादी 20 जनवरी 2014 को पश्चिम बंगाल के तारापीठ मंदिर में अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से की है. उन्होंने इस खबर की पुष्टि सोशल नेटवर्किंग साइट पर शादी की फोटो डालने के साथ की. उनकी पत्नी की पहले से एक बेटी भी है. ये दोनों की ही दूसरी शादी है.

2013 में हुए गिरफ्तार

अरिजीत 2013 में पत्रकार अपूर्बा चौधरी से बदसलूकी करने के आरोप में गिरफ्तार हुए. दरअसल पत्रकार ने अरिजीत की पहली शादी के बारे में कुछ सवाल पूछ लिए थे, जिस वजह से मामला बढ़ गया और अरिजीत को गिरफ्तार किया गया.

सलमान से हुई लड़ाई

सलमान की हाल ही में आई फिल्म ‘सुल्तान’ का गाना ‘जग घूमेया’ पहले अरिजीत ने गाया था, लेकिन सलमान और उनके बीच रिश्तों में कड़वाहट की वजह से सलमान ने अपनी फिल्म से उनका गाना हटवा दिया. दोनों के रिश्तों में तकरार क्यों है, ये अब तक साफ नहीं हो पाया है.

एक गाने के लेते हैं इतने पैसे

अरिजीत लगभग हर बड़ी हिट फिल्म में गाना गाते हैं. उनकी आवाज दर्शकों को बेहद पसंंद है, वो एक गाने के करीब 13 लाख रुपये लेते हैं. वहीं एक लाइव शो में परफॉरमेंस देने के लिए करीब 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

Back to top button