IPL 2021: इस भारतीय खिलाड़ी पर लगी सबसे बड़ी बोली, बना सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी

कृष्णप्पा गौतम का नाम आईपीएल के इतिहास में दर्ज हो गया है. वो सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी हो गए हैं. कृष्णप्पा गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये की तगड़ी बोली लगाकर अपने साथ जोड़ लिया है. उनका  बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बीच उन्हें खरीदने के लिए होड़ मची थी. 

केकेआर ने कृष्णप्पा के लिए एक करोड़ की बोली लगाई, लेकिन हैदराबाद उनसे आगे निकल गया और कृष्णप्पा के लिए पांच करोड़ रुपये तक की बोली लगा दी. इसके बाद सुपर किंग्स भी बोली में कूदी और उसने 9.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर आलराउंडर कृष्णप्पा को अपने साथ जोड़ लिया.

सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी की बात करें तो कृष्णप्पा गौतम से पहले क्रुणाल पंड्या 2018 में 8.80 में बिके थे. कृष्णप्पा गौतम को भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में फिलहाल नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है. उन्होंने पिछले दिनों खत्म हुई टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी की थी. 

कृष्णप्पा गौतम का रिकॉर्ड

स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने 62 टी20 मैचों में 41 विकेट लिए हैं. उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाया है. 594 रन बना चुके गौतम का टी-20 में स्ट्राइक रेट 159.24 का है. 60 रन उनका उच्चतम स्काेर है. गेंदबाजी स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो गौतम को हर 28वीं गेंद पर एक विकेट मिलता है. यानी स्ट्राइक रेट 28 का है. उनका बेस्ट प्रदर्शन 19 रन देकर चार विकेट है.

Back to top button