RJD को लगा बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को खाद घोटाले में ED ने किया अरेस्ट

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को बड़ा झटका लगा है। बिहार से राजद के राज्यसभा सदस्य अमरेंद्र धारी सिंह उर्फ एडी सिंह को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। खाद घोटाले (Fertiliser Scam) में नाम आने पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी पर यह कार्रवाई की है। देश की राजधानी दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी से उन्हें गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने अमरेंद्र धारी के मुंबई, दिल्ली और हरियाणा समेत 13 ठिकानों पर छापेमारी करने के बाद यह कार्रवाई की है। अब उनसे टीम पूछताछ करेगी। 

पटना में भी है अमरेंद्र धारी का ठिकाना

करोड़ों की संपत्ति के मालिक अमरेंद्र सिंह धारी उर्फ एडी सिंह का पटना की पाटलिपुत्र कॉलोनी में आलीशान घर है। वहीं बिहार की राजधानी के विक्रम इलाके में भी उनकी जमीन है। एडी सिंह का 13 देशों में खाद और रसायनों के आयात का कारोबार है। ताजा मामला इफको और इंडिया पोटाश लिमिटेड (आइपीएल) से जुड़े एक कथित उर्वरक घोटाले से संबंधित है, जिसमें केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने पिछले महीने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। इसके बाद लगातार जांच की जा रही थी। गुरुवार को उन्हें दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया गया।

पिछले साल राजद ने भेजा था राज्यसभा

बता दें कि अमरेंद्र सिंह धारी उर्फ एडी सिंह का कई जगहों पर रियल स्टेट, फर्टिलाइजर और कैमिकल एक्‍सपोर्ट का बिजनेस है। राजद ने पिछले साल ही एडी सिंह को राज्यसभा भेजा था। राजद की ओर से राज्यसभा के लिए नाम आने के बाद ही अमरेंद्र धारी सिंह चर्चा में आ गए थे। बता दें कि अभी हाल ही में राजद सुप्रीमो दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत पर रिहा हुए हैं। अब उनके एक और नेता को घाटाले के मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + two =

Back to top button