महिला चिकित्सक को जादू टोना का भय दिखाकर आरोपित ने ठगे 2.67 लाख रूपये, चिनहट कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट….

महिला चिकित्सक को झांसे में लेकर एक जालसाज ने दो लाख 67 हजार रुपये पार कर दिए। जादू टोना का भय दिखाकर आरोपित ने महिला चिकित्सक को डराया था। आरोपित ने किसी भी बीमारी का शर्तिया इलाज करने का विज्ञापन निकलवाकर चिकित्सक को झांसे में लिया था। चिनहट कोतवाली में आरोपित के खिलाफ चिकित्सक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। मटियारी चौराहे के पास रहने वाली डा. समन खान के मुताबिक 28 जून को वह आटो से जा रही थीं, जिसमें किसी भी बीमारी का इलाज होने का विज्ञापन देखा।

डा. समन ने काल की। फोन उठाने वाले ने अपना नाम मिर्जा खां बताया। पीड़िता से उनकी परेशानी पूछने के बाद आरोपित ने फीस के तौर पर खाते में एक रुपया मंगाया। इसके बाद झांसे में लेकर पीडि़ता को जादू टोना के नाम पर डराया और पूजा पाठ की बात कही। इसके बाद आरोपित ने अलग-अलग मदों में पीडि़ता के खाते से दो लाख 67 हजार रुपये ले लिए। ठगी का एहसास होने के बाद पीडि़ता ने चिनहट कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

उधर, खुद को सैन्यकर्मी बता एक ठग ने हुसैनगंज निवासी फायजा से 18 हजार रुपये हड़प लिए। फायजा ने ओएलएक्स पर गिटार बेचने का विज्ञापन दिया था, जिसे खरीदने का झांसा देकर आरोपित ने रुपये पार कर दिए। बता दें कि इस तरह के मामले लखनऊ में पहले भी कई बार आ चुके हैं। 

Back to top button