अपराधियों को लेकर योगी सरकार का एक्शन जारी, 29 करोड़ 35 लाख रुपये की जमीन कुर्क…

लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ सख्त रूख अपनाते हुए आरसंस इंफ्रा कम्पनी बना कर करोड़ों रुपये हड़पने वाले ठग आशीष श्रीवास्तव की जमीन कुर्क की है। इसी क्रम में गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने जमीन की खरीद-फरोख्त व दबंगई करने वाले रियाजुल इस्लाम की 29 करोड़ 35 लाख रुपये की जमीन कुर्क की है। 

गोमतीनगर विस्तार मलेशियामऊ निवासी रिजायुल इस्लाम के खिलाफ दो नवम्बर 2021 को तत्कालीन इंस्पेक्टर राजेश द्विवेदी ने गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था। एडीसीपी पूर्वी सै. कासिम आब्दी के मुताबिक पुलिस कमिश्नर की कोर्ट से रिजायुल की सम्पत्ति जब्त करने का आदेश पास हुआ था। जिसके क्रम में शनिवार को नायब तहसीलदार सदर अविनाश रावत के साथ एक टीम पहुंची थी। उन्होंने बताया कि रियाजुल की बीबीडी चंदियामऊ में 14 करोड़ 17 लाख और मलेसेमऊ में 15 करोड़ 50 लाख रुपये की जमीन है। जिसे धोखाधड़ी कर खरीदा गया था। एडीसीपी के मुताबिक करीब 29 करोड़ 35 लाख की सम्पत्ति जब्त की गई है। 
आरसंस निदेशक की जमीन पर लगा कुर्की का बोर्ड
एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक बाराबंकी सत्यप्रेमी नगर निवासी आशीष श्रीवास्तव ने आरसंस इंफ्रा के नाम से कम्पनी बनाई थी। अच्छी लोकेशन और किस्तों पर प्लॉट देने का दावा करते हुए आरोपी ने सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये ठगे थे। आशीष के साथ गिरोह में अन्य लोग भी शामिल थे। एडीसीपी के मुताबिक ठग आशीष के खिलाफ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की कोर्ट से गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने का आदेश जारी हुआ था। जिसके आधार पर आरोपी की बाराबंकी नवाबगंज ग्राम हडौरि स्थित करीब 12 हजार वर्ग फीट जमीन कुर्क की गई है। यह कार्रवाई बाराबंकी नवाबगंज तहसीलदार केपी सिंह और उनकी टीम की मौजूदगी में की गई है। 

Back to top button