कराची स्थित स्टॉक एक्सचेंज पर हुआ आतंकी हमला, 4 आतंकी हुए ढेर

पाकिस्तान के कराची स्थित स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार सुबह हुए आतंकी हमले में दो नागरिकों की मौत हो गई। वहीं, हमले में शामिल सभी चार आतंकवादियों को भी ढेर कर दिया गया।

पाकिस्तान के डॉन न्यूज टीवी के अनुसार, स्टॉक एक्सचेंज पर हुए आतंकी हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं। हमले के फौरन बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इलाके को सील कर दिया। पुलिस ने हमलावरों के पास से ग्रेनेड और हथियार भी बरामद किए हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सुबह करीब नौ बजे आतंकी पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने वहां ग्रेनेड से हमला कर दिया और फायरिंग की।

सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर किए गए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। यह हमला आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर करने के लिए किया गया है। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिया है कि घटना को अंजाम देने वालों को जिंदा पकड़ा जाये और उनके आकाओं को कड़ी सजा मिले। हम सिंध की हर कीमत पर रक्षा करेंगे।’

डॉन न्यूज के अनुसार, मारे गए लोगों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। बताया जा रहा है कि कराची के सिविल अस्पताल में पांच डेड बॉडी और सात घायलों को लाया गया है। घायलों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। 

सिंध के पुलिस अधिकारी ने डीआईजी (दक्षिण) से हमले की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

Back to top button